Home देश तिरुपति बालाजी को एक करोड़ रुपये मूल्य का स्वर्ण ’शंख’ और चक्र...

तिरुपति बालाजी को एक करोड़ रुपये मूल्य का स्वर्ण ’शंख’ और चक्र ’ का दान

तिरुपति बालाजी को एक करोड़ रुपये मूल्य का स्वर्ण ’शंख’ और चक्र ’ का दान
गोविंदा,,,गोविंदा

आंध्र प्रदेश: तमिलनाडु थेनी के एक भक्त का कहना है कि उसकी मन्नत पूरी होने पर उसने तिरुमाला में तिरुपति बालाजी मंदिर के लिए लगभग एक करोड़ रुपये मूल्य का स्वर्ण ’शंख’ और एक चक्र ’दान किया है। देश के प्रमुख धार्मिक स्थानों में तिरुपति बालाजी का अपना अलग महत्व है इस मंदिर में देश विदेश में रहने वाले भक्त के अलावा देश के कई बड़े उद्योगपति ,फ़िल्म सितारे ,राजनेता के अलावा अन्य भक्त तिरुपति बालाजी का दर्शन करने आते है और दान स्वरूप राशि बालाजी में अर्पण करते है

होली के त्यौहार को रंगीन करने के लिए हर्बल गुलाल बनाने में जुटी महिलाओ का समूह

इनके अलावा ऐसे कई भक्त भी है जो गुप्त दान के रूप में करोड़ों, लाखो रुपए सामग्री या नगद का दान भी करते है तिरुपति बालाजी भारत के प्रसिद्ध धनाढ्य मन्दिरो में से एक है जंहा पर अधिक चढ़ावा आता है। इस मंदिर के बारे में अनेक मान्यता है जिसके कारण भक्त यंहा देश विदेश से खींचे चले आते है। लोगो मे ऐसा विश्वास है कि इस मंदिर में मनोकामना पूरी होने लोग चढावा जरूर चढाते है।

नाबालिग बालिका का बाल विवाह रोक कर परिजनों को दी गई समझाईश

तिरुपति बालाजी को एक करोड़ रुपये मूल्य का स्वर्ण ’शंख’ और चक्र ’ का दान उप-निरीक्षक की मौत एक घायल,अवैध शराब के छापामारी के दौरान हुई गोलीबारी में

आइए जानते हैं बालाजी के कुछ चमत्कार के बारे में भगवान बालाजी के सर पर आज भी रेशमी बाल है और उन में कभी भी उलझन नहीं आती है और वह हमेशा ताजा लगते हैं ।बालाजी भगवान मन्दिर के गर्भगृह के मध्य भाग में खड़े दिखते हैं मगर वह दाई तरफ के कोने में खड़े हैं बाहर से देखने पर ऐसा लगता है।

गैंगस्टर रवि पुजारी 9 मार्च तक रहेगे पुलिस हिरासत में, कोर्ट ने दिया आदेश

बालाजी को प्रतिदिन नीचे धोती और ऊपर साड़ी से सजाया जाता है। गर्भगृह में चढ़ाई गई किसी भी वस्तु को बाहर नहीं लाया जाता है ।

बालाजी की पीठ को जितनी बार भी साफ करो वहां पर गीला हो जाता है,

और वहां पर कान लगाकर सुनने से समुद्र की आवाज आती है ।

गर्भगृह में जलने वाले चिराग कभी नहीं बुझते हैं वह कितने ही हजारों साल

से जा रहे हैं यह आज तक किसी को पता नहीं है।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/