Home Uncategorized 02 घण्टे के अन्दर अपहरण किए गए बच्चे के आरोपी को पुलिस...

02 घण्टे के अन्दर अपहरण किए गए बच्चे के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पुराने रंजीश के कारण घटना को दिया अंजाम

02 घण्टे के अन्दर अपहरण किए गए बच्चे के आरोपी पुलिस के गिरफ्त में

महासमुन्द:- पुलिस के द्वारा गोंडबहाल में 02 घण्टे के अन्दर अपहरण किए गए बच्चे के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है । पुराने रंजीश के कारण घटना को अंजाम दिया गया था । इस मामले में पुलिस ने 02 आरोपी को गिरफ्तार किया हैजिसमे एक नाबालिक है । उनके खिलाफ थाना पिथौरा अपराध/धारा 363, 34, 365 भादवि 25 आर्म्स एक्ट के तहत् कार्यवाही कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

घटना का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है

17 मई को धनसिंग यादव ने थाना पिथौरा में रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसका पुत्र जिसका उम्र 5 वर्ष का है वह दोपहर करीबन 01 बजे घर के बाहर गली में हम उम्र के बच्चों के साथ खेल रहा था उसी समय एक मोटर सायकल में सवार होकर दो अज्ञात व्यक्ति आये, जो अपने चेहर में मास्क लगाये थे।  मेरे पुत्र को 20 रूपये का लालच देकर अपहरण कर कहीं ले गये हैै।

उक्त घटना की सूचना पर पुलिस अधीक्षक द्वारा अज्ञात आरोपियों को पकड़ने हेतु नाकेबंदी करने निर्देशित किया गया।  घटना की गंभीरता को देखते हुये व आरोपी की पता तलाश करने हेतु 04 पुलिस टीम का गठन किया गया।  सभी पुलिस टीम को अलग-अलग दिशाओं में सीसीटीवी फुटेज एवं तकनीकि सहायता के मदद से अज्ञात आरोपी के बारे में जानकारी एकत्र करना शुरू किया गया।

इस दौरान मुखबिर से सूचना मिला कि सीसीटीवी फुटेज से मिलता जुलता व्यक्तियों को एक बच्चे के साथ ग्राम कछारडीह के पास देखा गया है कि सूचना पर पुलिस टीम के द्वारा कछारडीह में जाकर खोज बीन किया गया जिसमें बच्चे के साथ 02 व्यक्ति को पकडा।

02 घण्टे के अन्दर अपहरण किए गए बच्चे के आरोपी पुलिस के गिरफ्त में

02 घण्टे के अन्दर अपहरण किए गए बच्चे के आरोपी पुलिस के गिरफ्त में

आरोपी (01) चित्रकांत यादव पिता राजू यादव(23 ) नयापाराकला थाना पिथौरा व (02) विधि से संघर्षरत् बालक होना पाया गया। जिनके पास से पुलिस की टीम के बाइक CG 06 GB 8473 तथा डिक्की में रखे चाकू को बरामद किया गया तथा आरोपीयों के कब्जे बच्चे को सकुशल पुलिस अभिरक्षा में लिया गया।

आरोपी चित्रकांत यादव ने पूछताछ पर बताया कि धनसिंह यादव ग्राम गोडबहाल को जानता हू जो पूर्व में मुझे उनके घर के पास जब मै खडा था तब मुझे गांव वालों के सामने डाट फटकार किया था जिसके कारण मै उससे नाराज होकर सबक सिखाने के लिये मौके का तलाश कर रहा था।

सीसीटीवी केमरा से हुई आरोपी की पहचान

पुलिस की टीम को घटना स्थल ग्राम गोडबहाल में गांव के सरपंच सादराम पटेल के द्वारा गांव में लगवाये गये सीसीटीवी कैमरों से आरोपियों की पहचान तथा आरोपी किस दिशा में जा रहे है। यह जानकारी मिली जिससे अपहरण हुये बच्चे को ढूढने में काफी सहायता मिली।

उक्त कार्यवाही थाना प्रभारी पिथौरा राजेन्द्र राजपूत, थाना प्रभारी पटेवा, शरद दुबे, थाना प्रभारी सांकरा नरेन्द्र राठौर, साइबर सेल प्रभारी संतोष सिंह तथा रविन्द्र कुमार ध्रुव, संजय निषाद, उमेश साहू, ठाकुर राम पटेल, सौरभ तोमर, देव कोसरिया, डेविड चंद्राकर, विकास चंद्राकर, चंपलेश ठाकुर व पुलिस की टीम के द्वारा की गई।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द