Home क्राइम चोरी के सोने-चांदी का सामान बेचने के फिराक मे एक आरोपी गिरफ्तार

चोरी के सोने-चांदी का सामान बेचने के फिराक मे एक आरोपी गिरफ्तार

सायबर सेल की टीम एवं थाना महासमुंद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया ।

चोरी के सोने-चांदी का सामान बेचने के फिराक मे एक आरोपी गिरफ्तार

महासमुंद :-चोरी के सोने-चांदी का सामान बेचने के फिराक मे एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से चोरी के 01 नग चांदी का साटी, 01 नग चांदी का करधन, एवं 01 सोने का लाकेट की पत्ति जप्त किया है । जिसका बाजार मूल्य 89950 रूपए आँकी गई है । आरोपी के खिलाफ अपराध/धारा 41(1+4)जाफौ., 379 भादवि. के तहत् कार्यवाही की गई।

मिली जानकारी के मुताबिक सायबर सेल की टीम एवं थाना महासमुंद पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति बस स्टैण्ड के पास चांदी का जेवर को बिक्री करने के उद्देश्य से ग्राहक की तलाश मे है। उक्त सूचना पर पुलिस की टीम के द्वारा बस स्टैण्ड के पास पहुच कर घेराबंदी कर नोहर ध्रुव पिता अगनू ध्रुव ( 24)  सुभाष नगर महासमुन्द

को पकड़ा। उसके  प्लास्टिक झोले के अन्दर 01 नग चांदी का साटी, 01 नग चांदी का करधन, एवं 01 सोने का लाकेट की पत्ति मिला जिसके संबंध मे पूछताछ करने पर गोलमोल जवाब देने लगा संदेह होने पर बारिकी से पूछताछ करने पर उक्त चांदी/सोने का ज्वेलर्स को चोरी का होना बताया।

चोरी के सोने-चांदी का सामान बेचने के फिराक मे एक आरोपी गिरफ्तार

बाल विवाह रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान

महासमुंद:- जिला पंचायत सीईओ एस. आलोक के निर्देशन व महिला एवं बाल विकास कार्यक्रम अधिकारी तथा जिला पंचायत सहायक परियोजना अधिकारी के मार्गदर्शन में एनआरएलएम के महिला समूह द्वारा पूरे जिले में बाल विवाह रोकथाम हेतु रंगोली, शपथ ग्रहण, नारा लेखन के माध्यम से जन जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है।

इसमें सुपरवाइजर, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, महिला स्व सहायता समूह के सक्रिय कार्यकर्ताओं द्वारा गांव-गांव में किशोरियों के साथ बैठक कर बाल विवाह की जानकारी देते हुए स्वयं एवं समाज में बाल विवाह पूर्णतः बंद करने की शपथ ले रहे है। साथ ही रंगोली व नारा लेखन के माध्यम से भी गांव के लोगों को समाज में व्याप्त बुराई को मिटाने एवं विवाह की उम्र हो जाने पर ही विवाह करने हेतु लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

यह अभियान निश्चित रूप से समाज में सकारात्मक बदलाव लाएगा एवं छत्तीसगढ़ को बाल विवाह मुक्त प्रदेश बनाने में आगे बढ़ाएगा। कानूनन रूप से विवाह की उम्र लड़कियों की 18 वर्ष एवं लड़कां का 21 वर्ष तय है जिसका सभी को अनुपालन करना है। निर्धारित उम्र में या उसके बाद ही विवाह करने हेतु शासन प्रशासन लगातार प्रयासरत है एवं इसके विरुद्ध जाने पर कार्यवाही का प्रावधान भी है।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द