पुष्पगुच्छ से स्वागत किया गया हेलमेट लगाए वाहन चालकों का

पुष्पगुच्छ से स्वागत किया गया हेलमेट लगाए वाहन चालकों का

महासमुन्द-यातायात नियमों के प्रति जनजागरूकता के लिए डिप्टीकलेक्टर ऋतु हेमनानी और सीमा ठाकुर द्वारा  गुरुवार मकर संक्रांति के दिन शहर की मुख्य सड़क पर गांधीगीरी की। यातायात नियमों का पालन करने और हेलमेट लगाए वाहन चालकों को पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया।

युवा दिवस पर कुलदीप निगम विद्यालय नर्रा के छात्रों ने बनाया स्वर्णिम इतिहास

हेलमेट पहनकर दुपहिया वाहन चलाने वाले सर्वश्री हरेंद्र कुमार, दीपक, लक्ष्मी दत्त, पवन आदि थे जिनको पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया,वही हेलमेट न पहनने और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों को हेलमेट पहने आदत में सुधार की नसीहत दी। बिना हेलमेट के दुपहिया वाहन चालकों ने अपनी गलती मानी और भविष्य में हेलमेट पहन कर ही वाहन चलाने का वादा किया। दोनों डिप्टी कलेक्टर ने कहा कि जान है तो जहान है। उन्होंने अपने और अपने परिवार की खुशी के लिए हेलमेट पहनने का संदेश दिया।

मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 28 वाहन चालकों के खिलाफ की गई चालानी कार्यवाही

पुष्पगुच्छ से स्वागत किया गया हेलमेट लगाए वाहन चालकों का

मुख्यमंत्री ने यात्री बस संचालकों को दी बड़ी राहत

मालूम हो कि नए कलेक्टर डोमन सिंह ने पदभार सम्भालने के बाद अपनी पहली बैठक में महासमुंद जिले में हो रही सड़क दुर्घटनाओं में सबसे बड़ी वजह बाईक चालकों का हेलमेट नहीं पहनना रहा है। उन्होंने इसके लिए लोगों को जागरुक करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया और कहा कि हेलमेट पहनने वालों को फूल देकर उनका स्वागत किया जाए। हेलमेट नहीं लगाने वालें चालकों को हेलमेट पहनने के लिए जागरुक करें। इससे यातायात पुलिस की भी मदद होगी।

14 विकास कार्यों के लिए मिली प्रशासकीय स्वीकृति

महासमुन्द- जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा के अनुशंसा पर कलेक्टर डोमन सिंह ने जिला योजना एवं सांख्यिकी के अंतर्गत विधायक मद से 14 विकास कार्यों के लिए 89 लाख रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति दी गई है। जारी ओदश के अनुसार सरायपाली क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मोखापुटका में पूर्व माध्यमिक शाला में रंगमंच निर्माण के लिए 02 लाख रूपए, ग्राम खरखरी, ग्राम गिधामुड़ा, ग्राम दुलारपाली में रंगमंच के लिए तथा ग्राम बिजराभाठा सागरपाली तथा ग्राम भंवरपुर में सीसीरोड सह नाली निर्माण के लिए कुल 16 लाख रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति दी गई है।

इसी प्रकार बसना क्षेत्र अंतर्गत चार विकास कार्याें ग्राम सरकंडा, ग्राम नौगड़ी, ग्राम बिटांगीपाली और ग्राम कोलिहादेवरी में सीसी रोड सह नाली निर्माण हेतु 34 लाख रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति जारी की गई है। वहीं ग्राम बैंगनडीह नाला में स्टाॅपडेम कार्य हेतु 18 लाख रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति जारी की गई है।

खल्लारी क्षेत्र विधायक मद से 09 लाख रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति जारी की गई हैं । इनमें ग्राम देवरी में चबुतरा निर्माण, ग्राम तरपोंगी और ग्राम सोरम मंे सामुदायिक भवन निर्माण के लिए प्रशासकीय स्वीकृति जारी की गई है। कलेक्टर श्री डोमन सिंह ने इन प्रशासकीय स्वीकृतियों के लिए अलग-अलग 06 प्रशासकीय स्वीकृति आदेश जारी किए है।

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com

WatsApp FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

TwitterDNS11502659

Facebookdailynewsservices