Home खेल एशियाई खेल के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता जोसेफ जेम्स को मिली “साई”...

एशियाई खेल के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता जोसेफ जेम्स को मिली “साई” से आर्थिक सहायता

वित्तीय मदद के लिए मंत्रालय, साई और भारतीय ओलंपिक संघ का जताया आभार

दिल्ली-युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय ने खिलाड़ियों के लिए बनाए गए पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय कल्याण कोष के तहत अंतरराष्ट्रीय पावरलिफ्टिंग कोच जोसेफ जेम्स के लिए 2,50,000 रुपये की राशि को मंजूरी दी है। यह वित्तीय सहायता कोविड-19 के बीच भारतीय खेल प्राधिकरण (साई), भारतीय ओलंपिक संघ और मंत्रालय की संयुक्त सहयोग पहल के तहत पूर्व-अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों और कोच की मदद के लिए दी जाती है।

श्रीनगर में नौकायन के लिए खेलो इंडिया स्टेट सेंटर फॉर एक्सिलेंस का हुआ उद्घाटन

एशियाई खेल के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता जोसेफ जेम्स को मिली "साई" से आर्थिक सहायता

2006 के एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक के विजेता और 2008 में एशियाई पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाले जोसेफ जेम्स को कुछ दिन पहले कोविड-19 संक्रमण होने के बाद 24 अप्रैल को सांस लेने में गंभीर समस्या हुई। उनके ऑक्सीजन का स्तर कम था और परिवार को उन्हें तत्काल हैदराबाद के विवेकानंद अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। वह सात-आठ दिनों के लिए आईसीयू में थे और पांच मई को उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। उनकी हालत अब स्थिर हैं और वह घर में सब सदस्यों से अलग रह रहे हैं।

वर्ष 2022 के खेलो इंडिया गेम्स भोपाल में कराने की मिली सैद्धांतिक सहमति

जोसेफ जेम्स की बेटी ऐलिसा जो ने समय पर वित्तीय मदद देने के लिए मंत्रालय, साई और भारतीय ओलंपिक संघ का आभार जताते हुए कहा कि तेलंगाना ओलंपिक संघ और भारतीय ओलंपिक संघ के सदस्य महेश सागर ने हमें इस पहल के बारे में बताया। ऐसे समय में मंत्रालय से मिली यह वास्तव में बहुत बड़ी मदद है जब हमारे परिवारों और दोस्तों से मदद प्राप्त करना भी मुश्किल है। मैं आभारी हूं कि भारतीय खेल प्राधिकरण ने हमें तब याद किया जब हमें जरूरत थी।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/

 

Translate »