Home खास खबर शासकीय कर्मचारी संघ ने अनुकम्पा नियुक्ति बंधन समाप्त करने का स्वागत किया

शासकीय कर्मचारी संघ ने अनुकम्पा नियुक्ति बंधन समाप्त करने का स्वागत किया

अनुकम्पा नियुक्ति में 10 % के बंधन समाप्त करने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार

3 सितंबर को प्रदेश व्यापी कलम बंद हड़ताल शासकीय कर्मचारी संघ का

महासमुंद-केबिनेट बैठक मे तृतीय श्रेणी के पदों पर अनुकंपा नियुक्ति देने 10% के सीमा बंधन 31 मई 2022 तक के लिए शिथिल किए जाने निर्णय लिया गया । छत्तीसगढ़ तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांतीय अध्यक्ष चन्द्रशेखर तिवारी एवम महासमुन्द जिलाध्यक्ष अशोक गिरि गोस्वामी ने सयुक्त बयान में कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आयोजित केबिनेट मीटिंग में कर्मचारियों के सम्बंध में महत्वपूर्ण फैसला लिया गया । 18 मई 2021 को मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में मंत्री परिषद की वर्चुअल बैठक आयोजित की गई । बैठक में विभिन्न मुद्दों के साथ राज्य के शासकीय कर्मचारियों के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया।

CM निवास में मंत्री परिषद की वर्चुअल बैठक में लिए गए कई महत्वपूर्ण निर्णय

ज्ञात हो कि विगत वर्षों से मृतक कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों को 10% के शर्तों के कारण अनुकंपा नियुक्ति नहीं मिल पा रही थी । पिछले वर्षों से कोरोना काल में विभिन्न विभागों के लगभग 1000 से अधिक कर्मचारियों की मृत्यु हो चुकी है । कोविड संक्रमण के रोकथाम ड्यूटी में कोरोना वारियर्स के रूप में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे कर्मचारी शहीद हो गए । जिसमें स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग ,नगरी प्रशासन विभाग, पुलिस विभाग ,महिला एवं बाल विकास विभाग ,राजस्व विभाग, विभागाध्यक्ष एवं राजस्व विभाग सहित अनेक विभाग के कर्मचारी एवं अधिकारी शामिल हैं ।

जुआ एक्ट मामले में सबसे बडी कार्यवाही महासमुंद पुलिस ने की 41 लाख के साथ 11 लोग पकड़ाए

छत्तीसगढ़ तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ लगातार दस प्रतिशत के बंधन को समाप्त करने की मांग करते रहा हैं।
प्रांताध्यक्ष चन्द्रशेखर तिवारी ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए कैबिनेट की बैठक में अनुकम्पा नियुक्ति पर महत्वपूर्ण निर्णय लिया है । अब राज्य के सभी मृतक कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों को अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरण हैं उन्हें अनुकंपा नियुक्ति मिल सकेगा। इस निर्णय से प्रदेश के कर्मचारियों का मनोबल बढ़ेगा क्योंकि अनुकंपा नियुक्ति नहीं मिलने के कारण वे अपने परिवार की सुरक्षा के प्रति चिंतित थे उनका मनोबल बढ़ेगा ।

वर्तमान में प्रदेश के लाखों कर्मचारियों की प्रदेश को विकास की दिशा में आगे ले जाने में सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन करने में महत्वपूर्ण योगदान है । कोरोना काल में इन कर्मचारियों का दायित्व और बढ़ गया है। कर्मचारी कोरोना रोकथाम में अपनी जान हथेली पर रखकर चाहे वह किसी भी विभाग के कर्मचारी हैं प्रदेश के ढाई करोड़ आबादी की सेवा में लगे हुए हैं ।

DRDO व DRL द्वारा तैयार की गई,टू-डीऑक्‍सी-डी-ग्‍लूकोस दवा किया गया लॉन्च

इस निर्णय पर संघ के प्रांताध्यक्ष चन्द्रशेखर तिवारी, महासमुन्द जिलाध्यक्ष अशोक गिरि गोस्वामी, संरक्षक रूपेश तिवारी जिला सचिव रेखराज शर्मा, लोकेश पटेल, बी, आर देवांगन, उपाध्यक्ष, दिलीप तिवारी,संगठन सचिव मुकेश नामदेव , कोषाध्यक्ष प्रेमलाल पटेल, आशुतोष जोशी, प्रभा पंडा, प्रभा चन्द्राकर, विकासखंड अध्यक्ष गण भोजराज पटेल,सरायपाली, उमेश दीक्षित पिथौरा, पुरुषोत्तम दीवान, बसना, भीमसेन चन्द्राकर, बागबाहरा, सन्तोष यादव झलप, लेखराम साहू, आकाश साहू हंसराम दीवान, जुझारू आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संघ के प्रांतीय उपाध्यक्ष सुधा रात्रे, इंद्रपाल सिंह ठाकुर,मिलाप यादव स्वीटी चन्द्राकर आदि ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया है ।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/