Home छत्तीसगढ़ हरी झंडी दिखाकर मतदान दलों को किया रवाना

हरी झंडी दिखाकर मतदान दलों को किया रवाना

मतदान दलों को निर्वाचन कार्य सफलतापूर्वक संपन्न कराने दी शुभकामनाएं .

हरी झंडी दिखाकर मतदान दलों का किया रवाना कलेक्टर ने

बलौदाबाजार:-हरी झंडी दिखाकर मतदान दलों का किया रवाना किया कलेक्टर ने ,मतदान दलों को निर्वाचन कार्य सफलतापूर्वक संपन्न कराने दी शुभकामनाएं। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के.एल. चौहान ने आज जिले के दोनों लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र अंतर्गत मतदान केन्द्रों के लिए बनाए गए मतदान सामग्री वितरण केन्द्र नवीन मंडी परिसर का निरीक्षण कर जायजा लिया।

कलेक्टर ने कहा कि सभी दलों को मतदान के सुचारू संचालन के लिए प्रशिक्षण दिया गया है और सामग्री लेकर वे रवाना हो रहे हैं। रवाना होने के पहले सभी मतदान कर्मियों को छाछ भी पिलाया गया। इसके साथ कलेक्टर ने कहा मुस्कुराते हुए जाइए एवं मुस्कुराते हुए वापस आईये। साथ ही साथ परिसर में स्थित उन्होंने स्ट्रांग रूम में लगे सीसीटीवी कैमरे का अवलोकन किया।

हरी झंडी दिखाकर मतदान दलों को किया रवाना

हरी झंडी दिखाकर मतदान दलों को किया रवाना

उन्होंने संगवारी मतदान केन्द्र के लिए लगे रिजर्व मतदान दल की महिलाओं से बात की और रिजर्व मतदान दलों के रहने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। मतदान दलों के गाडिय़ों में जीपीएस सिस्टम लगाये जाने के संबंध में जिला परिवहन अधिकारी से जानकारी ली। इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार सहित समस्त रिटर्निग अधिकारी अधिकारी उपस्थित रहे।

जिले से संबधित दोनों लोकसभा क्षेत्र जांजगीर चांपा एवं रायपुर अंतर्गत चारों विधानसभा क्षेत्र के लिए कुल 456 कर्मचारी वितरण में तैनात रहेंगे। जिसमें विधानसभा बिलाईगढ़ क्रमांक 43 में 84, कसड़ोल 44 में 156, बलौदाबाजार 45 में 90 एवं भाटापारा 46 में 126 कर्मचारी शामिल है।

इसी तरह चारो विधानसभा क्षेत्र के लिए वितरण हेतु 59 काउंटर बनाए गए । जिसमें विधानसभा बिलाईगढ़ क्रमांक 43 के लिए 11 कसड़ोल 44 के लिए 21 बलौदाबाजार 45 के लिए 11 एवं भाटापारा 46 के लिए 16 काउंटर शामिल है। इसके साथ ही आज सुबह मॉक ड्रिल कर तैयारियों को भी परखा गया है। मॉक ड्रिल के दौरान सभी सहायक रिटर्निग अधिकारी,सभी नोडल अधिकारी उपस्थित रहें।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द