Home छत्तीसगढ़ अभियान चलाकर गुम 200 मोबाईल को किया गया वापस

अभियान चलाकर गुम 200 मोबाईल को किया गया वापस

पुलिस के द्वारा आम जनताओ से अपील है कि किसी भी फ्रॉड कॉल आने पर बैंक OTP, व्यक्तिगत जानकारी न दे सावधान रहे सतर्क रहने की अपील की है ।

अभियान चलाकर गुम 200 मोबाईल को किया गया वापस

महासमुन्द:- पुलिस के द्वारा अभियान चलाकर गुम 200 मोबाईल को बरामद कर उसके मालिकों को वापस किया गया । बरामद मोबाईल की कीमत लगभग 30,00,000/- रुपए आँकी गई है । इन सभी मोबाईलों की बरामदगी सायबर सेल प्रभारी संतोष सिंह, चम्पलेश ठाकुर, रवि यादव, अजय जांगडे की टीम के द्वारा की गई।

जिले के सभी थाना क्षेत्रों में आमजनों के मोबाईल गुम/चोरी हो गये थे बहुत से लोग ऐसे थे जो मोबाईल में स्थित डाटा/कौन्टेट के कारण लोग मोबाईल की कीमत पर न जाकर उसमें स्थित डाटा/कौन्टेट के कारण मोबाईल को पुनः प्राप्त करना चाहते थे। हम में से प्रत्येक व्यक्ति का वर्तमान में मोबाईल जीवन का अभिन्न अंग बन चुका हैै ।

हम अपने मोबाईल में ऐसे जानकारियाॅं सुरक्षित रखते है जिसका दिन प्रतिदिन एवं भविष्य उपयोग में आता है। जिले के थाना क्षेत्रों में चोरी/गुम हुये मोबाईलों की जानकारी प्राप्त करने और उन्हें बरामद करने में सायबर सेल के स्पेशल सायबर डेस्क ने अथक प्रयास किया, जिससे थाना क्षेत्रों में चोरी/गुम हुये लगभग 200 मोबाईलों को बरामद हुआ है।

अभियान चलाकर गुम 200 मोबाईल को किया गया वापस

अभियान चलाकर गुम 200 मोबाईल को किया गया वापस

सायबर डेस्क ने चोरी/गुम हुये मोबाईलों को जब स्केन किया तो कुछ लोग ऐसे थे जिन्होंने बताया कि मोबाईल को गिरा हुआ, पडा हुआ मिला है या इस जगह से खरीदा है सायबर डेस्क ने उन लोगों को चिन्हांकित किया जो भूलवश या जानकारी के अभाव में कही पर गिरे हुये या रखें हुये मोबाईलों को प्राप्त कर लिया है ।

सायबर सेल की स्पेशल डेस्क ऐसे लोगों से मिली और उन्हें समझाया और बताया कि वास्तव में किसी जगह पर मिले वे मोबाईलों के साथ क्या किया जाना चाहिये उन्हे समझाया कि आपकों किसी स्थान पर अगर कोई मोबाईल लावारिस हालत में मिलता है तो उनका कर्तव्य बनता है कि उसकी सूचना निकटम थानें में देते हुए उस लवारिस मोबाईल को निकटतम थानें में सौप दे।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द