Home छत्तीसगढ़ एल्युमनाई मीट में कालेज दिनों की पुरानी यादों की बारात में खो...

एल्युमनाई मीट में कालेज दिनों की पुरानी यादों की बारात में खो गए छात्र -छात्राएं

एल्युमनाई मीट में कालेज दिनों के पुरानी यादों की बारात में खो गए छात्र -छात्राएं

अजित पुंज-बागबाहरा-शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्रांगण में पुरातन छात्र सम्मेलन बसंत पंचमी के पावन पर्व पर पुराने छात्र समागम में जब पुरनिये ,सालों बाद मिले तो पुरानी चुहलबाजियाँ फिर से तरोताजा हो गई इसके बाद आवाज़ आई कि बीते हुए लम्हों की कसक तो होगी ……। एल्युमनाई की मस्ती और यादों की बारात में सजा समारोह।वर्षों बाद एक दूसरे को देख कर कोई गले मिला तो किसी ने एक दूसरे को निकनेम से बुलाया।यह दृश्य एलुमनाई मीट समारोह में देखने को मिला। अब इनमें से कोई प्रोफेसर , तो कोई अधिकारी,तो कोई उद्यमी बन ऊंचा मुकाम हासिल किया है,बावजूद इसके अपने पुराने महाविद्यालय में आने के बाद पुराना जमाना जैसे जवां हो गया और कॉलेज पहुंचते ही पुरानी यादों में सभी खोए नज़र आए। एल्युमनाई मीट में महाविद्यालय की छात्रा ने भी सांस्कृतिक प्रस्तुति से पूरे छात्रों का स्वागत किया।

जागरूकता अभियान में सक्रिय भागीदारी निभाने वालो का किया गया सम्मान

एल्युमनाई मीट में कालेज दिनों के पुरानी यादों की बारात में खो गए छात्र -छात्राएं

रेडी टू ईट फूड आपूर्ति में मिली गड़बड़ी महिला समूह का अनुबंध निरस्त

पुराने छात्र संतोष अग्रवाल ने आपने पिता स्व.राजेन्द्र अग्रवाल की स्मृति में महाविद्यालय को वाटर कूलर प्रदान किया। रूपेश गोयल ने अपने पिता स्व. विद्यासागर की स्मृति में महाविद्यालय परिसर में गार्डन निर्माण की घोषणा की।
पुरातन छात्र सम्मेलन में मुख्य अतिथि आईएएस अफसर डोमन सिंह जिलाधीश महासमुन्द,अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल सिंह ठाकुर ,विशिष्ट अतिथि अनुविभागीय अधिकारी भागवत जयसवाल एवम प्राचार्य बीएस ठाकुर एवम एलुमनाई समिति के अध्यक्ष पुष्पेंद्र चन्द्राकर व सचिव देवेश साहू ने दीप प्रज्वल्लित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

बस ड्राईवर गिफ्तार, CM चौहान बस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों से मिले

इस मौके पर जिलाधीश ने कहा इंसान जितना भी उच्च पद पर पंहुच जाए उन्हें अपनी मातृभूमि और विद्याभूमि के प्रति माता के समान समर्पण, रक्षा और सम्मान भाव रखना चाहिए साथ ही युवा छात्र छात्राओं का सफलता के लिए लक्ष्य स्पष्ट होना ज़रूरी है और कहा अथक परिश्रम से लक्ष्य की प्राप्ति होती है।जिन्होंने यह कार्यक्रम आयोजित किया है मैं उनका सम्मान करता हूँ ।उन्होंने कहा पूर्व छात्र ही संस्था को पहचान देते है।

पुडुचेरी में नए लेफ्टिनेंट गवर्नर के रूप में तमिलसाई सुन्दरराजन की नियुक्ति

एल्युमनाई मीट में कालेज दिनों के पुरानी यादों की बारात में खो गए छात्र -छात्राएं

जिला सहकारी बैंक के किसानों, खाताधारक के लिए मोबाईल एटीएम वैन की सुविधा

कार्यक्रम के अध्यक्ष आईपीएस अफसर प्रफुल ठाकुर ने कहा आज समय आ गया है कि हमे पुनः उन संस्थानों का सम्मान करते हुए ,अपने को जो प्राप्त हुआ है,उसे वापस करें।क्योंकि शिक्षण संस्थाओं की बदौलत ही हम अपने अपने मुकाम पर पहुंचे हैं। तथा पुलिस प्रशासन से हमेशा मधुर संबंध बना कर अपराध कम करने में सहयोग प्रदान करने की अपेक्षा की। विशिष्ट अतिथि अनुविभागीय अधिकारी बागबाहरा भागवत ने कहा वे महाविद्यालय का माहौल देखकर भावुक हो गए और उन्हें अपने छात्र जीवन की यादें ताज़ा हो गई।विद्यार्थी जीवन,जीवन की मधुरतम अवस्था होती है।इस सुखमय जीवन की याद जीवन भर रहती है।

विमान सेवा शुरू होगी बिलासपुर से दिल्ली के लिए 1 मार्च से

महाविद्यालय के एल्युमनाई मीट में अनेक पुरातन छात्र छात्राएं शामिल हुई।पुरातन छात्र छात्राओं को सम्मानित कर उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किये गए।

कार्यक्रम का संचालन सहायक प्रध्यापक भूमिका शर्मा व भाविक सार्वा ने किया।

भोजनाथ देवांगन ने आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम को सफल बनाने में महाविद्यालय परिवार के प्राचार्य वीरेंद्र सिंह ठाकुर,

लखपति पटेल,डॉ लक्ष्मण साहू के अलावा आलोक द्विवेदी, अंकित बागबाहरा,

कमलेश चिंदा, खोमन साहू,प्रकाश चन्द्राकर, कुमारी चन्द्राकर,

कविता यादव, दुर्गा सागर,तरुण व्यवहार , चंद्रकला आडिल, राहुल सलूजा,देवेंद्र साहू,

गणेश चन्द्राकर,,पुष्पा सवर, मिनाक्षी साहू,गोमती साहू,

विजय व्यवहार व उनकी पूरी टीम का भरपूर सहयोग रहा।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/