Home छत्तीसगढ़ 21 फीट के रावण का पुतला दहन होगा दशहरा के दिन तुमगांव...

21 फीट के रावण का पुतला दहन होगा दशहरा के दिन तुमगांव में

आतिशबाजी अलग से की जाएगी

तुमगांव :- नगर पंचायत ने पिछले साल की व्यवस्था के अनुसार ही इस बार भी दशहरा की तैयारियां शुरू कर दी है। इस वर्ष 21 फीट का रावण बनाया जा रहा है। पुतला का निर्माण तुमगांव के हेमू धीवर व साथी कलाकारों से इसको बनवाया जा रहा है।

विदित हो कि कोरोना के चलते रावण दहन कार्यक्रम लगातार दूसरे साल प्रभावित हो रहा है। 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रावण दहन आयोजन की भले ही अनुमति है लेकिन दिक्कत यह है कि इस सार्वजिनक कार्यक्रम में हजारो जनता पहुंच जाती है। भीड़ को कम करना या रोकना संभव नहीं है। ऐसे में नगर पंचायत के दसहरा मैदान में ही इस साल फिर रावण दहन कार्यक्रम होगा। संक्रमण के कारण पिछले साल भी वहीं पर सीमित लोगों के बीच सादे ढंग से यह आयोजन हुआ था।

विश्व प्रसिद्ध बस्तर दशहरा : फूलरथ प्रचालन 18 से 23 अक्टूबर तक

दशहरा उत्सव व् पुतला दहन के संबंध में 19 बिंदुओं के दिशा-निर्देश जारी
fail foto

134 करोड़ रुपये के ITC दावा करने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

इस बार पुतले के अंदर फटाके कम रहेंगे, आतिशबाजी अलग से की जाएगी। विजयादशमी  का पर्व शुक्रवार की शाम सात बजे नगर पंचायत तुमगांव दशहरे मैदान में ही पुतले का दहन सादे ढंग से किया जाएगा। इस आयोजन नगर के जनप्रतिनिधि व गणमान्य नागरिक रहेंगे। नगर पंचायत अध्यक्ष राकेश चंद्राकर व् उपाध्यक्ष पप्पू पटेल ने नागरिको से शासन के नियमो का पालन करते हुए शांति पूर्वक दशहराका पर्व मनाने की अपील किया है।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/

Translate »