Home छत्तीसगढ़ कोरोना काल में भी राज्य की आर्थिक स्थिति अन्य राज्यों से बेहतर...

कोरोना काल में भी राज्य की आर्थिक स्थिति अन्य राज्यों से बेहतर रही-डॉ डहरिया

विगत ढाई वर्ष में प्रदेश के किसानों की आमदनी बढ़ी है और किसान समृद्धि की राह पर आगे बढ़े: मंत्री डॉ. डहरिया

महासमुन्द -कोरोना काल में भी राज्य की आर्थिक स्थिति अन्य राज्यों से बेहतर रही। किसानों के खाते में पैसे डाले जाने से राज्य में व्यवसायों में भी वृद्धि हुई है।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश में लागू की गई कल्याणकारी योजनाओं का परिणाम है कि विगत ढाई वर्ष में प्रदेश के किसानों की आमदनी बढ़ी है और किसान समृद्धि की राह पर आगे बढ़े हैं। उक्त बाते नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने सरायपाली में 33 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि पूजन किया के अवसर पर कहा ।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ सरकार पिछले वर्षों में अन्य राज्यों की तुलना में विकास की राह पर सबसे आगे हैं। इस दौरान छत्तीसगढ़ वन विकास निगम के अध्यक्ष एवं बसना विधायक देवेंद्र बहादुर सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष  उषा पटेल, नगर पालिका अध्यक्ष अमृत पटेल, जनपद अध्यक्ष कुमारी भास्कर, जिला पंचायत सदस्य नोविना जगत, गीता बंजारे सहित जनप्रतिनिधिगण, गणमान्य नागरिक विभिन्न समाज के पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

OBC एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों का सर्वेक्षण CGQDC Mobile App में होगा दर्ज

कोरोना काल में भी राज्य की आर्थिक स्थिति अन्य राज्यों से बेहतर रही-डॉ डहरिया

134 करोड़ रुपये के ITC दावा करने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

इस अवसर पर बसना विधायक  देवेन्द्र बहादुर सिंह ने कहा कि सरायपाली क्षेत्रवासियों के लिए बड़े गर्व की बात है कि सभी समाजों के उपयोग के लिए डॉ. भीमराव अंबेडकर मंगल भवन का आज लोकार्पण किया गया। राज्य शासन द्वारा ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में विभिन्न कार्यों के लिए जरूरत के अनुसार राशि स्वीकृत की जा रही है। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्ष अमृत पटेल ने भी संबोधित किया।

इस दौरान मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने 50 लाख रुपए की लागत से बस स्टैण्ड का उन्नयन कार्य, 10 लाख रुपए की लागत से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की मूर्ति स्थापना के लिए, 25 लाख रुपए की लागत से डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी की मूर्ति स्थापना एवं सौंदर्यीकरण कार्य के लिए, वार्ड क्रमांक 05 तथा 14 में 20-20 लाख रुपए की लागत से सामुदायिक भवन निर्माण कार्य के लिए घोषण की। इसी प्रकार 37 करोड़ की लागत से सरायपाली में गौरव पथ निर्माण के लिए आगामी बजट में शामिल करने तथा जोगी तालाब के गहरीकरण एवं सौंदर्यीकरण कार्य के लिए प्राक्कलन भेजने को कहा है।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/

Translate »