Home छत्तीसगढ़ 09 लोग के सड़क दुर्घटना में मृत्य होने पर मुख्यंमत्री ने शोक...

09 लोग के सड़क दुर्घटना में मृत्य होने पर मुख्यंमत्री ने शोक संवेदना व्यक्त की

मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रूपए एवं घायलों को 50-50 हजार रूपए की दी जाएगी आर्थिक सहायता

09 लोग के सड़क दुर्घटना में मृत्य होने पर मुख्यंमत्री ने शोक संवेदना व्यक्त की
साभार ANI

जगदलपुर-मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 31 जनवरी को जिला मुख्यालय जगदलपुर से करीब 30 किमी दूरी पर सीमावर्ती ओड़िसा राज्य के मुक्ताहंाडी के पास सड़क दुर्घटना में जगदलपुर विकासखंड के 09 लोगों की मृत्यु होने पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने शोक संतप्त परिवार को ढ़ांढ़स बंधाते हुए कहा कि इस अपार दुख की घड़ी में हम सब पीड़ित परिवार के साथ खड़े है। श्री बघेल ने उनके परिजनों को हर संभव मद्द उलब्लध कराने का आश्वासन भी दिया।

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन एवं शासकीय मेडिकल कालेज प्रशासन को अस्पताल में भर्ती सभी घायल लोगों का समुचित ईलाज करने के निर्देश भी दिए। संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने भी ओड़िसा राज्य के कोरापुर जिले के कोटपाड थाना क्षेत्र अंतर्गत मुक्ताहंाडी के पास सड़क दुर्घटना में 09 लोगों की मृत्यु होने एवं 13 लोगों की घायल होने पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी की कत्ल की गुत्थी सुलझी,आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

संसदीय सचिव रेखचंद जैन की पहल पर जिला प्रशासन द्वारा मृतकों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रूपए एवं गंभीर रूपए से घायल लोगों के लिए 50-50 हजार रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है। जिला प्रशासन द्वारा मृतकों के अंत्येष्ठि हेतु उनके परिजनों को तात्कालिक रूप से 50-50 हजार रूपए एवं अस्पताल में भर्ती घायल सभी 13 लोगों के ईलाज हेतु 10-10 हजार रूपए की आर्थिक सहायता राशि प्रदान की गई है। इसके अलावा मृतकों के परिजनों को ओडिसा सरकार की ओर से भी 10-10 हजार रूपए की आर्थिक सहायता राशि प्रदान करने की घोषणा की गई है।

दंतेवाड़ा का गारमेंट ‘डेनेक्स देश-विदेश में भी चमकेगा,गारमेंट फैक्टरी का हुआ शुभारंभ

उल्लेखनीय है कि संसदीय सचिव  रेखचंद जैन इस घटना की सूचना मिलते ही मृतकों के परिजनों के मदद हेतु ग्राम कलचा पहुंच गए थे। इसके पश्चात वे स्वयं शासकीय मेडिकल कालेज अस्पताल डिमरापाल में पहुंचकर घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया तथा चिकित्सकों को समुचित ईलाज करने के निर्देश दिए।

अंतर्राष्ट्रीय वन्य-जीव तस्कर मनीवन्नम मुरुगेशन के प्रत्यर्पण का प्रस्ताव मिला

गंभीर सड़क दुर्घटना में मृत सभी लोग जगदलपुर विकासखंड के ग्राम कलचा के निवासी थे।

साथ ही घायल 13 लोगों में से 10 लोग कलचा एवं 03 लोग मोरठपाल के रहने वाले हैं।

मृतको की अंत्येष्ठि के दौरान संसदीय सचिव रेखचंद जैन एवं जिला प्रशासन की ओर

से एसडीएम जगदलपुर जीआर मरकाम, तहसलीदार मधुकर सीरमौर, मुख्य कार्यपालन

अधिकारी जनपद पंचायत वाईके पटेल एवं अन्य अधिकारी-कर्मचारीगण ग्राम कलचा में उपस्थित थे।

हमसे जुड़े :-https://dailynewsservices.com/