Home छत्तीसगढ़ ग्राम करगा बना कंटेनमेंट जोन लगातार पॉजीटिव केस बढ़ने की वजह से

ग्राम करगा बना कंटेनमेंट जोन लगातार पॉजीटिव केस बढ़ने की वजह से

धमतरी-कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए देश, प्रदेश सहित जिले में भी अनेक प्रयास किया जा रहे हैं। इसके तहत जिले के संदिग्ध मरीजों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें कुरूद तहसील के ग्राम करगा में लगातार पॉजीटिव केस बढ़ना पाया गया। इसके मद्देनजर अनुविभागीय अधिकारी, राजस्व कुरूद सुनील शर्मा ने कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव एवं रोकथाम को ध्यान में रख शासन द्वारा समय-समय पर जारी आदेश के तहत आगामी आदेश तक करगा को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।

कंटेनमेंट जोन का उल्लंघन करने पर किराना दुकान व्यवसायी के ख़िलाफ़ F.I.R.

ग्राम करगा बना कंटेनमेंट जोन लगातार पॉजीटिव केस बढ़ने की वजह से
fail foto

शहर के वार्ड 15 महामाया मन्दिर बस स्टैंड इलाका कन्टेंनमेंट जोन घोषित

जारी आदेश के तहत चिन्हांकित क्षेत्र की सभी दुकान एवं अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगी। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत कुरूद एस.एन.वर्मा द्वारा प्रभारी अधिकारी के तौर पर कंटेनमेंट जोन में घर पहुंच सेवा के जरिए आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जाएगी। कंटेनमेंट जोन में मेडिकल इमरजेंसी को छोड़ सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन तथा मनरेगा कार्यों पर प्रतिबंध रहेगा। कंटेनमेंट जोन में कोई भी व्यक्ति तालाब में नहीं नहाएगा।

ग्रामीणों ने अवैध कटाई व निर्माण के खिलाफ सड़क पर उतरे,तहसील में दिया धरना

खण्ड चिकित्सा अधिकारी, सिविल अस्पताल कुरूद को संबंधित क्षेत्र में स्वास्थ्य की निगरानी और निर्देशानुसार सैंपल इत्यादि की जांच सुनिश्चित करने के आदेश दिए गए हैं। साथ ही कम्युनिटी सर्विलेंस टीम द्वारा ग्राम करगा में 50-50 घरों के लिए टीम बनाकर एक्टिव सर्विलेंस करने कहा गया है, जिससे सर्दी, खांसी, बुखार एवं सांस लेने में तकलीफ वाले व्यक्तियों की सूची स्वास्थ्य विभाग को प्रेषित की जा सके। इसके अलावा कंटेनमेंट जोन करगा में विभिन्न कार्यों के लिए प्रभारी अधिकारी बनाए गए हैं।

रक्षा मंत्रालय ने वाहनों की आपूर्ति के लिए महिंद्रा डिफेंस सिस्टम्स लिमिटेड से किए अनुबंध

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/

 

Translate »