Home छत्तीसगढ़ ग्रामीणों ने अवैध कटाई व निर्माण के खिलाफ सड़क पर उतरे,तहसील में...

ग्रामीणों ने अवैध कटाई व निर्माण के खिलाफ सड़क पर उतरे,तहसील में दिया धरना

ग्रामीणों ने अवैध कटाई व निर्माण के खिलाफ सड़क पर उतरे,तहसील में दिया धरना

अजित पुंज-बागबाहरा-ग्राम नवाड़ीही में ग्रामीणों के द्वारा लगाए गए कीमती इमारती लकड़ी सराई के पेड़ बड़ी संख्या में रोपित किये थे उसे गांव के ही दबंग किसान ने अवैध तरीके से कब्जा कर इमारती पेड़ों की अंधाधुंध कटाई कर,शासकीय भूमि पर बलात कब्जा कर मुर्गी फॉर्म का निर्माण किया गया। ग्रामीणों ने अवैध निर्माण को रोकने व भूमाफिया के खिलाफ़ कार्रवाई करने के लिए तहसील में आवेदन किया था मगर राजस्व कार्यलय द्वारा कार्रवाई करने के बजाय उल्टे उस अवैध निर्माण को ही न्यायोचित ठहराये जाने पर राजस्व अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों के हितों की अनदेखी करने के खिलाफ उग्र ग्रामीण आंदोलित हो गए , जिसके विरोध में ग्रामीणों ने एक जुट होकर तहसील कार्यलय में धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया।

आठ सूत्रीय मांगों को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने दिया धरना

ग्रामीणों ने अवैध कटाई व निर्माण के खिलाफ सड़क पर उतरे,तहसील में दिया धरना

उबड़-खाबड़ पहाड़ को काटकर बनाई सड़क टेमरूगांव के ग्रामीणों के लिए बनी वरदान

सोमवार को उग्र अपितु शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे ग्राम नवाडीहके ग्रामीणों ने सड़क पर आकर पूरे नगर को सचेत कर अवैध निर्माण कर रहे दबंग ग्रामीण के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन कर तहसील मुख्यालय पर धरना दिया गया। आंदोलित ग्रामीण धरने पर तब तक बैठे रहे जब तक राजस्व अधिकारी ने निर्माणस्थल की जांच करने का आश्वासन नही दिया।तहसीलदार के द्वारा 23 मार्च 21 बुधवार को राजस्व कर्मियों के साथ अपनी निगरानी में विवादित स्थल की जांच करेंगे। इनके साथ वन विभाग के कर्मचारी भी उपस्थित रहेंगे।

गांधी शांति पुरस्कार 2019 का ओमान के दिवंगत सुल्तान काबूस बिन सैद अल सैद को

धरना आंदोलन की बागडोर सम्हाल रहे जनपद अध्यक्ष स्मिता चन्द्राकर , जनपद उपाध्यक्ष भेखलाल साहू , एवन साहू सरपंच संघ अध्यक्ष, हितेश चन्द्राकर,मदन देवांगन, ,सरपंच साथी हेमन्त सिन्हा ,प्रेमशंकर सिन्हा ,रमन वर्मा , राजेश ठाकुर ,सुन्दर साहू,रोहित ध्रुव ,व झनकू राम यादव के नेतृत्व में ग्रामीणों के साथ मिलकर राजस्व अधिकारी को अवैध निर्माण स्थल की जाँच कर अवैध कब्जे को तोड़े जाने का ज्ञापन सौपा और आक्रोशित ग्रामीणों ने तहसीलदार के आश्वासन के बाद नेतृत्वकर्ताओं ने धरने को समाप्त किया ।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/