Home देश 1 अप्रैल से 45 साल से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना...

1 अप्रैल से 45 साल से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी

125 दिनों में सबसे कम कोरोना मरीज मिले,अब तक 41.18 करोड़ लोगो को लगा डोज
fail foto

दिल्ली-आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया गया कि आगामी 1 अप्रैल से 45 साल से ऊपर के सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी दूसरा निर्णय यह लिया गया है कि कोविशील्ड वैक्सीन के बीच का अंतराल 4 से 8 सप्ताह रहेगा, इसलिए हमारा सबसे आग्रह है, जिनकी भी उम्र 45 के ऊपर हैं वो अपना नाम रजिस्टर करें और टीका लगवाएं ।

ग्राम करगा बना कंटेनमेंट जोन लगातार पॉजीटिव केस बढ़ने की वजह से

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर ने आगे कहा कि 45 साल से ऊपर जिसको कोई बिमारी है और नही भी है उन सभी लोगो को 1 अप्रैल से कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी इसके लिए किसी भी प्रमाणपत्र लाने की जरूरत नही होगी ।यह निर्णय टास्कफोर्स व् विशेषज्ञों के सलाह पर डिसीजन लिया गया है ।

भारत में बनी कोविड-19 वैक्सीन दुनिया के 71 देशों तक पहुंची

ministe rprkash jaavedker

जल संसाधन के क्षेत्र में भारत और जापान के बीच सहयोग

इसके अलावा जल संसाधन के क्षेत्र में जल शक्ति मंत्रालय के जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण विभाग तथा जापान के भूमि, आधारभूत संरचना, परिवहन और पर्यटन मंत्रालय के जल और आपदा प्रबंधन ब्यूरो के बीच हस्ताक्षर हुए सहयोग ज्ञापन (एमओसी) से अवगत कराया गया।

सोमवार से दिल्ली एम्स में शुरु होंगे स्वदेशी कोरोना वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल

इससे दोनों देशों के बीच सूचना, ज्ञान, प्रौद्योगिकी और विज्ञान आधारित अनुभव के आदान-प्रदान को बढ़ाने के साथ-साथ संयुक्त परियोजनाओं के कार्यान्वयन के लिए इस एमओसी पर हस्ताक्षर किये गए हैं। एमओसी का लक्ष्य जल और डेल्टा प्रबंधन तथा जल प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में दीर्घकालिक सहयोग को विकसित करना है। यह एमओसी, जल सुरक्षा, बेहतर सिंचाई सुविधा और जल संसाधन विकास में स्थायित्व का लक्ष्य हासिल करने में मदद करेगा।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/