Home छत्तीसगढ़ गौठान सिर्फ दिखावा, सड़कों में है गौवंश-भूपेंद्र चन्द्राकर, “आप ” जिलाध्यक्ष

गौठान सिर्फ दिखावा, सड़कों में है गौवंश-भूपेंद्र चन्द्राकर, “आप ” जिलाध्यक्ष

गौठानो की हालत दयनीय,भूख से मर रहे गौवंश-संजय यादव,विधानसभा प्रभारी

गौठान सिर्फ दिखावा, सड़कों में है गौवंश-भूपेंद्र चन्द्राकर,

महासमुंद-आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र चन्द्राकर एवं महासमुंद विधानसभा प्रभारी संजय यादव ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि आम आदमी पार्टी गाँवो का दौरा कर संगठन विस्तार के साथ-साथ ग्रामीणों की समस्याओं की भी जानकारी ले रही है।जिसके तहत आज आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष भूपेंद्र चंद्राकर एवं विधानसभा प्रभारी संजय यादव ने ग्राम बम्हनी का दौरा किया, ग्रामीणों से मुलाकात के दौरान गौठान का निरीक्षण किया जहां ज्ञात हुआ कि कुछ दिन पहले रोका छेका अभियान के समय दिखावा के लिए लगभग 250 की संख्या में गौवंश इस गोठान में रखा गया था वर्तमान में 150 के आस पास ही गौवंश इस गौठान में है ।

जानकारी लेने से ज्ञात हुआ कि जिम्मेदार ऑफिसर के निर्देश पर लगभ 100 गौवंशो को छोड़ दिया गया,20-25 गौवंश की भूख से मौत हो गई है । मृत गौवंश को छुपाने के लिए पॉलीथिन में लपेटकर रखा हुआ है। वहा के सरपंच से फोन बात करने से पता चला कि गौवंशो के चारा के लिए किसी भी प्रकार का फंड सरकार के द्वारा मुहैय्या नही कराया जाता,मौके पर पैरा की व्यवस्था भी नही थी।

पिटियाझर में होगा गौठान का निर्माण,संसदीय सचिव व नपाध्यक्ष ने किया भूमिपूजन

गौठान सिर्फ दिखावा, सड़कों में है गौवंश-भूपेंद्र चन्द्राकर, "आप " जिलाध्यक्ष

गौठान के चौकीदार को पिछले 18 माह से वेतन ही नही दिया गया है, उनकी हालत बेहद दयनीय है, गोबर खरीदी बन्द है, पूर्व का भुगतान अभी तक नही हुआ है,गोठान निर्माण में सामग्री सप्लायरों का भुगतान पिछले दो साल से नही हुआ है, महिला समूहों को किनारे कर,अपने रिश्तेदारों से मनरेगा के तहत काम कराया जा रहा है, जबकि पूरे गोठान का काम वहां के दो महिला समूहों के जिम्मे है।

स्कूली बच्चें Covid+ मिलने के बाद क्षेत्र के स्कूल व् आंगनबाड़ी केंद्र 7 दिनों के लिए बंद

आम आदमी पार्टी ने आज महिलाओं और ग्रामीणों से चर्चा कर कहा यदि एक सप्ताह में समस्याओं का समाधान संबंधित अधिकारी नही करते हैं तो पार्टी ग्रामीणो के साथ आंदोलन के लिए मुखर होगी जिसकी जिम्मेदारी संबंधित आला अफसरों की होगी। इस बैठक और संगठन निर्माण अभियान में हेमा साहू,भगवती देवी रात्रे,राधा सेन,टेमन साहू,आश कुमारी बघेल,इना साहू,मानबाई साहू,मंगलीन बाई, सरोजनी बाई, पार्वती,थानु राम बघेल,लक्ष्मण रात्रे,भोक्को राम,कार्तिक राम,कमल यादव,पंकज पटेल,छोटू साहू,भूपेंद्र साहू,पप्पू साहू,अमरीका साहू,किशन साहू,राजन यादव,हेमलाल पाल, सुखनन्दन सोनवानी प्रमुख रूप से उपस्थित थे जिन्हें आम आदमी पार्टी की टोपी पहना कर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करवाई गई।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/