Home छत्तीसगढ़ स्कूली बच्चें Covid+ मिलने के बाद क्षेत्र के स्कूल व् आंगनबाड़ी केंद्र...

स्कूली बच्चें Covid+ मिलने के बाद क्षेत्र के स्कूल व् आंगनबाड़ी केंद्र 7 दिनों के लिए बंद

सभी बच्चों की उम्र लगभग 14 से 15 वर्ष के बीच है। चिकित्सकों की निगरानी में सभी बच्चों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

महासमुंद- 05 स्कूली बच्चें Covid+ मिलने के बाद क्षेत्र के स्कूल व् आंगनबाड़ी केंद्र 7 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है सभी बच्चों की उम्र लगभग 14 से 15 वर्ष के बीच है। चिकित्सकों की निगरानी में सभी बच्चों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। बाग़बाहरा ब्लॉक के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बकमा में मौसमी बीमारी के चलते बच्चों की एंटीजन से कोविड टेस्टिंग की जाँच की गई। एंटीजन जाँच में 5 बच्चे कोरोना संक्रमित मिलें। इन बच्चों की आरटीपीसीआर से भी जाँच की गई है। जिसकी जाँच रिपोर्ट नहीं आई है। 

कलेक्टर डोमन सिंह ने क्षेत्र के स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र को फ़िलहाल सात दिनों के लिए बंद किए जाने के निर्देश दिए है। उन्होंने बच्चों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उनके सम्पर्क में आने वाले लोगों का कांटेक्ट ट्रेसिंग करने को कहा है। स्कूल में लगभग 340 बच्चें पढ़तें है। मामला सामने आने पर स्कूलों को सैनिटाइज कराया जा रहा है।

स्कूली बच्चें Covid+ मिलने के बाद क्षेत्र के स्कूल व् आंगनबाड़ी केंद्र 7 दिनों के लिए बंद

अधिकारियों ने बताया की मौसमी बीमारी के चलते बच्चों की जाँच की गई। जाँच में 5 स्कूली बच्चें कोरोना संक्रमित पाए गए। आरटीपीसीआर से भी जाँच की गई जिसकी रिपोर्ट आना बाकि है। फ़िलहाल बच्चों को होम आइसोलेशन कर निगरानी में रखा गया है। वही उन्हें ज़रूरी दवाइयाँ उपलब्ध करायी गई है। एहतियात के तौर पर क्षेत्र के स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र को एक सप्ताह के लिए बंद किया गया है। पूरे बाग़बाहरा ब्लाक में पात्र लोगों को कोविड का टीका लग चुका है। यानि यहाँ शत-प्रतिशत टीकाकारण हुआ है।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/

Translate »