Home खेल भारत से 88 सदस्यों की एथलीटों का पहला जत्था टोक्यो के लिए...

भारत से 88 सदस्यों की एथलीटों का पहला जत्था टोक्यो के लिए रवाना

हॉकी का दल सबसे बड़ा होगा

दिल्ली-टोक्यो ओलंपिक के शुरू होने में एक सप्ताह का समय बाकी रह गया है, आज नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आयोजित एक औपचारिक विदाई समारोह में भारत से एथलीटों के पहले जत्थे को टोक्यो के लिए रवाना किया जाएगा।

कुल 88 सदस्यों की इस टुकड़ी, जिसमें 54 एथलीट, सहयोगी स्टाफ और भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के प्रतिनिधि शामिल हैं, को एक समारोह में केन्द्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर और युवा कार्यक्रम एवं खेल राज्यमंत्री निसिथ प्रामाणिक द्वारा औपचारिक रूप से विदा किया जाएगा।

खेलो इंडिया के एथलीटों को 30-30 हजार रुपये जारी किए भारतीय खेल प्राधिकरण ने

इस समारोह में उनके साथ भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर ध्रुव बत्रा; भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के महासचिव राजीव मेहता और भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक संदीप प्रधान भी उपस्थित रहेंगे।आठ खेलों -तीरंदाजी, हॉकी, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, तीरंदाजी, जूडो, जिमनास्टिक और भारोत्तोलन– से जुड़े खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ नई दिल्ली से प्रस्थान करेंगे। इसमें हॉकी का दल सबसे बड़ा होगा।

भारतीय तीरंदाज के नौ सदस्यीय महिला रिकर्व टीम पेरिस के लिए हुई रवाना

भारत से 88 सदस्यों की एथलीटों का पहला जत्था टोक्यो के लिए रवाना
all faial foto

एथलीटों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से, इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी गणमान्य व्यक्तियों को अपनी कोविड जांच करानी होगी। सिर्फ निगेटिव रिपोर्ट वाले व्यक्ति ही इस कार्यक्रम में शामिल हो सकेंगे।

इस मौके पर सोशल डिस्टेंसिंग के सभी उपाय भी किए गए हैं।

कुल 127 भारतीय एथलीटों ने टोक्यो ओलंपिक के लिए अर्हता

प्राप्त (क्वालीफाई)की है, जोकि रियो ओलंपिक के लिए अर्हता प्राप्त

करने वाले 117 एथलीटों की संख्या से आगे निकलते हुए एक रिकॉर्ड है।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/