Home देश MP में चिटफंड कंपनी के 114 हितग्राहियों के एक करोड़ 10 लाख...

MP में चिटफंड कंपनी के 114 हितग्राहियों के एक करोड़ 10 लाख रूपये किए गए वापस

पशुधन लाइव स्टॉक एण्ड मार्केटिंग लिमिटेड कंपनी द्वारा 114 हितग्राहियों के एक करोड़ 10 लाख रूपये हुए वापस

14 व्यवसायिक स्थानों पर वाणिज्यिक कर विभाग का छापा MP में

भोपाल-प्रदेश की जनजातीय कार्य एवं अनुसूचित जाति कल्याण तथा जिले की प्रभारी मंत्री मीना सिंह की उपस्थिति में पशुधन लाइव स्टॉक एण्ड मार्केटिंग लिमिटेड कंपनी द्वारा 114 हितग्राहियों के एक करोड़ 10 लाख रूपये वापस किये गये। प्रभारी मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान के निर्देश में पूरे प्रदेश में चिटफंड कंपनियों के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है। प्रभारी मंत्री ने लोगों से अपील की है कि चिटफंड कंपनियों के धोखे से बचें। यदि किसी प्रकार की शिकायत हो तो पुलिस में शिकायत अवश्य दर्ज करायें।

जनजातीय कार्य एवं अनुसूचित जाति कल्याण मंत्री ने निर्देशित किया है कि जिले के आदिवासी परिवारों की जमीन पर जो कब्जे किये गये हैं उन्हें तत्काल अतिक्रमण मुक्त कर आदिवासी परिवारों को पट्टे दिये जायें। उन्होंने कहा कि कोई भी आदिवासी परिवार वनाधिकार पट्टे से वंचित नहीं रहे। इसके साथ ही प्रभारी मंत्री ने अनुसूचित जाति वर्ग के नाम पर अवैध रूप से ट्रैक्टर का ऋण निकालने वाले दोषी व्यक्तियों के विरूद्ध कठोर दण्डात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

जिस देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं, वो राष्ट्र सुरक्षित नहीं रह सकता है-केन्द्रीय गृह मंत्री शाह

प्रभारी मंत्री मीना सिंह ने निर्देशित किया है कि अभियान चलाकर किसानों की राजस्व संबंधी समस्याओं का दो माह के अंदर निराकरण सुनिश्चित करें। प्रभारी मंत्री ने कहा कि आगामी दो माह में फौती नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन संबंधी समस्याओं का निराकरण सुनिश्चित करायें। प्रत्येक किसान को किसान सम्मान निधि का लाभ प्राप्त हो यह सुनिश्चित किया जाये।

बीज निगम अध्यक्ष बनने पर कार्यकर्ताओं में हर्ष,घर में समर्थकों का लगा तांता

प्रभारी मंत्री ने कहा कि दो माह बाद राजस्व विभाग की प्रगति की समीक्षा की जाएगी। इसके साथ ही प्रभारी मंत्री द्वारा निर्देशित किया गया है कि जिले के प्रत्येक पात्र व्यक्तियों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का लाभ प्राप्त हो। प्रभारी मंत्री ने कहा कि जनता ही सर्वोच्च है उनके काम रूकने नहीं चाहिए। पूरी ईमानदारी और संवेदनशीलता से लोगों को राहत प्रदान करने का कार्य करें।

चिटफंड कंपनियों पर लगाम कसने पर भूपेश सरकार का कदम स्वागत योग्य:-राशि

कार्यक्रम में उपस्थित राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह, सांसद रीती पाठक, विधायक सीधी केदारनाथ शुक्ल,

विधायक धौहनी कॅुवर सिंह टेकाम, विधायक सिहावल कमलेश्वर पटेल,

विधायक चुरहट शरदेन्दु तिवारी द्वारा पुलिस प्रशासन द्वारा किये

गये प्रयासों की सराहना की गई है। उन्होंने लोगों को चिटफंड कंपनियों

के झांसे में आने से सावधान किया तथा इसकी जानकारी

नजदीकी पुलिस थाने में करने के लिए कहा है।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/