Home खेल भारतीय तीरंदाज के नौ सदस्यीय महिला रिकर्व टीम पेरिस के लिए हुई...

भारतीय तीरंदाज के नौ सदस्यीय महिला रिकर्व टीम पेरिस के लिए हुई रवाना

भारतीय तीरंदाज के नौ सदस्यीय महिला रिकर्व टीम पेरिस के लिए हुई रवाना

दिल्ली-द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित पूर्णिमा महतो के साथ भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी, कोमालिका बारी, अंकिता भक्त और मधु वेडवान सहित नौ सदस्यीय महिला रिकर्व टीम टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए पेरिस में होने वाले फाइनल क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट और विश्व कप चरण 3 में भाग लेने के लिए पेरिस के लिए रवाना हुई। टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए फाइनल क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट का आयोजन 17 से 19 जून, 2021 तक और विश्व कप चरण 3 का आयोजन 20 से 28 जून, 2021 तक होगा।

भारत की सबसे बड़ी एकीकृत बिजली कंपनी एनटीपीसी लिमिटेड ने पूरे भारत में तीरंदाजी के समग्र विकास और वैश्विक मंच पर भारतीय तीरंदाजी को बढ़ावा देने के लिए भारतीय तीरंदाजी संघ (एएआई) के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के माध्यम से, एनटीपीसी का लक्ष्य भारतीय युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने और तीरंदाजी के क्षेत्र में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए एक मंच प्रदान करना है।

टोक्यो ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने के लिए उत्सुक हूँ-तलवारबाज़ भवानी

भारतीय तीरंदाज के नौ सदस्यीय महिला रिकर्व टीम पेरिस के लिए हुई रवाना

छत्तीसगढ़ में एक-दो दिनों में मानसून के सक्रिय होने की संभावना

एनटीपीसी के निदेशक (मानव संसाधन) दिलीप कुमार पटेल ने भारतीय तीरंदाजी टीम को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। एनटीपीसी न केवल तीरंदाजों की उत्कृष्टता प्राप्ति के लिए सहायता करने में अनुकरणीय रही है, बल्कि विशेष रूप से इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान एक उज्ज्वल भविष्य के लिए नई प्रतिभाओं को पोषित करने और बढ़ावा देने में भी मदद कर रही है।

पुरुषों की रिकर्व टीम में अच्छे तीरंदाज अतानु दास, तरुणदीप राय और प्रवीण रमेश जाधव शामिल हैं, जिन्होंने नीदरलैंड में आयोजित विश्व चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन के बाद टीम को रजत पदक दिलाया था। ये सभी तीरंदाज भी विश्व कप चरण-3 में हिस्सा लेने के लिए पेरिस जाने की तैयारी में हैं।

हालिया दिनों में, भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी, अतानु दास, अंकिता भक्त और कोमालिका बारी ने ग्वाटेमाला में आयोजित तीरंदाजी विश्व कप (चरण-I) में शानदार प्रदर्शन किया था। महिला और पुरुष व्यक्तिगत रिकर्व स्पर्धा में, दीपिका कुमारी और अतानु दास ने अपनी-अपनी श्रेणियों में स्वर्ण पदक जीता था।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/