कोविड-19 मामले पर पूर्वोत्तर के 8 राज्यों में स्थिति पर हुई समीक्षा बैठक

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि पूर्वोत्तर के राज्यों में फिलहाल स्थिति संतोषजनक ,अब ऑरेंज जोन को ग्रीन ज़ोन में बदलने का लक्ष्य निर्धारित किया गया

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने आज पूर्वोत्तर में कोरोना वायरस की स्थिति पर समीक्षा बैठक की। वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई इस समीक्षा बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने पूर्वोत्तर के आठ राज्यों में उठाए गए कदमों की समीक्षा की।

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि पूर्वोत्तर के राज्यों में फिलहाल स्थिति संतोषजनक है और अब ऑरेंज जोन को ग्रीन ज़ोन में बदलने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कई विकसित देशों की तुलना में भारत की स्थिति बेहतर है फिर भी पूरे देश को आपात   स्थिति से निपटने के लिए तैयार किया गया है। डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि देश के 843 अस्पतालों में कोविड-19 के मरीज़ो का इलाज हो रहा है। उन्होंने बताया कि देश भर में 7,640 क्वारंटाइन सेंटर भी स्थापित किए गए हैं।

यह भी पढ़े;-अन्य राज्यों में लाॅकडाउन से फंसे श्रमिकों एवं नागरिको को ट्रेन से लाने की कार्रवाई प्रारम्भ-

कोविड-19 के कुल 15 लाख 23 हजार दो सौ 13 नमूनों का परीक्षण

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद-आईसीएमआर ने कहा है कि देश भर में अब तक विभिन्‍न सरकारी और निजी प्रयोगशालाओं में कोविड-19 के कुल 15 लाख 23 हजार दो सौ 13 नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है। कल इस तरह के 85 हजार चार सौ 25 परीक्षण किए गए।

इस बीच, आईसीएमआर कोविड-19 की परीक्षण सुविधाओं में लगातार विस्‍तार कर रहा है जिसके लिए सरकारी और निजी प्रयोगशालाओं को मंजूरी दी जा रही है। इस समय देश में तीन सौ 39 सरकारी प्रयोगशालाओं और एक सौ 23 निजी प्रयोगशाला श्रृंखला को कोविड-19 परीक्षण की इजाजत है

यह भी पढ़े;-औरंगाबाद रेल हादसे में मृत श्रमिकों के शव को लाने के लिए की गई ट्रेन की व्यवस्था

हेरिटेज सिटी के रूप में सिरपुर को विकसित करने की तैयारी टूरिज्म बोर्ड ने तैयार किया खाका-

 

ढ़ाई लाख से अधिक प्रवासियों को पहुंचाया गया उनके राज्य में, 222 श्रमिक विशेष रेलगाड़ियों से

 

To Read More News, See At The End of The Page-