Home देश वायु सेना के विशेष बल ‘गरुड़’ कमांडो प्रशिक्षण का हुआ समापन

वायु सेना के विशेष बल ‘गरुड़’ कमांडो प्रशिक्षण का हुआ समापन

39
0

Delhi:-वायु सेना के विशेष बल ‘गरुड़’ कमांडो के प्रशिक्षण के सफल समापन के अवसर पर मैरून बेरेट सेरेमोनियल परेड 14 जनवरी, 2023 को गरुड़ रेजिमेंटल ट्रेनिंग सेंटर (GRTC) वायु सेना स्टेशन चांदीनगर में आयोजित किया गया था। परेड के समीक्षा अधिकारी एयर मार्शल सूरत सिंह एवीएसएम वीएम वीएसएम थे।

समीक्षा अधिकारी ने’गरुड़’ को सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूरा करने पर बधाई दी। उन्होंने बदलते सुरक्षा परिदृश्य के साथ तालमेल बिठाने के लिए कठोर प्रशिक्षण और विशेष बलों के कौशल को निखारने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने सफल गरुड़ प्रशिक्षुओं को मैरून बेरेट, गरुड़ प्रवीणता बैज और विशेष बल टैब भेंट किए और मेधावी प्रशिक्षुओं को ट्राफी प्रदान की। सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर की ट्रॉफी एसी विक्रम डावर को प्रदान की गई।

पुलिस महानिरीक्षक रायपुर रेंज के चारो जिले में चलाया गया “ऑपरेशन गरुड़” अभियान

वायु सेना के विशेष बल 'गरुड़' कमांडो प्रशिक्षण का हुआ समापन

सिघोंडा पुलिस ने 16 लाख ₹ का गाँजा पकड़ा, दो व्यक्ति गिरफ्तार

समारोह के एक हिस्‍से के रूप में, गरुड़ ने कॉम्‍बैट फायरिंग कौशल, बंधक बचाव, फायरिंग ड्रिल, असॉल्ट एक्‍सप्‍लोसिव, बाधा क्रॉसिंग ड्रिल, दीवार पर चढ़ना, स्लिथरिंग, रैपलिंग और सैन्य मार्शल आर्ट का प्रदर्शन किया।

मैरून बेरेट सेरेमोनियल परेड एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है जो अत्‍यधिक दक्षतापूर्ण प्रशिक्षण कार्यक्रम के पूरे होने का सूचक है। ये नए उत्तीर्ण प्रशिक्षु विशिष्ट ‘गरुड़’ कमांडो बल में प्रवेश करते हैं और भारतीय वायु सेना की परिचालन क्षमता में वृद्धि करते हैं।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द

भाषा बदले »