ढ़ाई लाख से अधिक प्रवासियों को पहुंचाया गया उनके राज्य में, 222 श्रमिक विशेष रेलगाड़ियों से

श्रमिक विशेष रेलगाड़ी सेवा शुरू होने के बाद से गुजरात से सबसे अधिक प्रवासी कामगारों को भेजा गया है। इसके बाद केरल का स्‍थान है

लॉकडाउन में फंसे प्रवासी कामगारों और मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए रेलवे की सेवाएं जारी हैं। अबत तक रेलवे द्वारा 222 श्रमिक विशेष रेलगाड़ियों से ढ़ाई लाख से अधिक प्रवासियों को उनके गृह राज्य पहुंचाया गया।

रेलवे ने पहली मई से 222 श्रमिक विशेष रेलगाडि़यां संचालित की हैं, जिनसे लॉकडाउन के कारण विभिन्‍न राज्‍यों में फंसे लगभग ढाई लाख से अधिक प्रवासियों को वापस लाया गया है। चालीस विशेष रेलगाडि़यां गुरूवार को रवाना हुईं।

 यह भी पढ़े ;-अब तक एक लाख 5 हजार श्रमिक प्रदेश में आए वापस

यह भी पढ़े;-अन्य राज्यों में फंसे छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को वापस लाने की तैयारियां प्रारंभ

इनमें नई दिल्‍ली से रवाना हुई पहली रेलगाड़ी भी शामिल है, जिससे बारह सौ प्रवासी कामगारों को मध्‍य प्रदेश के छतरपुर पहुंचाया जा रहा है। रेलवे ने बताया कि 56 श्रमिक विशेष रेलगाडियां बुधवार को रवाना की गई थीं।

श्रमिक विशेष रेलगाड़ी सेवा शुरू होने के बाद से गुजरात से सबसे अधिक प्रवासी कामगारों को भेजा गया है। इसके बाद केरल का स्‍थान है। गंतव्‍य राज्‍यों में बिहार और उत्‍तर प्रदेश शीर्ष पर हैं।  रेलवे अलग-अलग जगहों पर फंसे लोगों के आवागमन के लिए 222 श्रमिक स्‍पेशल ट्रेन चला रहा है।

यह भी पढ़े;-श्रमिकों के अवैध रूप से परिवहन करने पर बस मालिक के ख़िलाफ़ एफ.आई.आर. दर्ज

अच्छी खबर-कैलाश-मानसरोवर तीर्थयात्रा में लगेगा अब कम समय,नए सड़क का हुआ उद्घाटन

 

“पहली बार मिला व्यक्तिगत सम्मान” जिले के 2 पुलिस अधिकारी हुए केंद्रीय गृहमंत्री पदक से अलंकृत

 

To Read More News, See At The End of The Page-