Home देश अब नही बनेगी कोई नई योजना रोक लगाया वित्त मंत्रालय ने

अब नही बनेगी कोई नई योजना रोक लगाया वित्त मंत्रालय ने

Sitharaman_20706

वित्त मंत्रालय ने सभी मंत्रालयों और विभागों को वित्त वर्ष-2021 में नई योजनाओं का प्रस्ताव देने से रोक दिया है। आत्मनिर्भर भारत और पीएम गरीब कल्याण की योजना रहेगी जारी. पहले से मंजूर की गई योजनाओं पर मार्च 2021 तक लगी रोक.

कोरोना संकट के बीच देश की अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए और खर्च की जरूरतों से निपटने के लिए वित्त मंत्रालय ने सभी मंत्रालयों और विभागों को वित्त वर्ष-2021 में नई योजनाओं का प्रस्ताव देने से रोक दिया है। वित्त मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार आत्मनिर्भर भारत और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत आने वाली योजनाओं के अलावा अन्य किसी योजना को मंजूरी नहीं दी जाएगी।

कर्मचारी हितों को ध्यान में रखते हुये वार्षिक वेतन में वृद्धि की रोक को वापस लिया जावे-गणेशराम

वित्त मंत्रालय के व्यय विभाग ने नए दिशा-निर्देश जारी करते हुए इस वित्त वर्ष के लिए पहले से ही स्वीकृत योजनाओं पर भी मार्च 2021 तक रोक लगा दी है। निर्देश में कहा गया कि उभरती और बदलती प्राथमिकताओं के अनुसार विवेकपूर्ण तरीके से संसाधनों का उपयोग करने की आवश्यकता है।

अमरनाथ यात्रा के लिए वैदिक मंत्रोच्चार के साथ प्रथम पूजा संपन्न

केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में पवित्र गुफा के लिए इस वर्ष होने वाली अमरनाथ यात्रा के लिए आज वैदिक मंत्रोच्चार और हवन के साथ प्रथम पूजा संपन्न हो गई। यह पूजा श्री अमरनाथ जी तीर्थ बोर्ड, बाबा अमरनाथ तथा बूढ़ा अमरनाथ यात्री न्यास ने संयुक्त रूप से कल ज्येष्ठ पूर्णिमा को जम्मू के तिल्लो में श्री चैतन्य आश्रम तालाब पर आयोजित की गई थी।

कोविड-19 महामारी के कारण पूजा कश्मीर के चंदनवारी की जगह चैतन्य आश्रम में किया गया है। सभी रीति रिवाज मास्क पहनकर और परस्पर सुरक्षित दूरी के मानकों का पालन करते हुए संपन्न किए गए।


रिलायंस JIO ने बेचा 1.85 फीसदी हिस्सेदारी मुबाडला को हुआ छठा बड़ा निवेश

To Read More News, See At The End

हमसे जुड़े;-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU