Home खास खबर वर्षा की आपबीती सुनकर CM हुए भावुक, प्रशंसा करते हुए कहा मानवता...

वर्षा की आपबीती सुनकर CM हुए भावुक, प्रशंसा करते हुए कहा मानवता की अनुपम मिसाल

वर्षा ने कोविड से अपने पति को खोया,फिर भी डटी रही कर्तव्य पथ पर,

वर्षा की आपबीती सुनकर CM हुए भावुक, प्रशंसा करते हुए कहा मानवता मिसाल

बलौदाबाजार-अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के सभी नर्सो को शुभकामनाएं देते हुए उनके सराहनीय एवं निस्वार्थ कार्यो के प्रति आभार व्यक्त किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पलारी में पदस्थ स्टॉफ नर्स वर्षा गोंडाने से बातचीत कर उनका हाल-चाल जाना।

ड्यूटी के दौरान पति के निधन की मिली खबर

वर्षा ने मुख्यमंत्री जी को करुण भरे स्वर से बताया कि मेरी सास एवं ननद दोनो कोरोना संक्रमित हो गये थे। तो इस दौरान मैं अपने दोनों बच्चों को लेकर अलग हो गयी थीं एवं अस्पताल में मेरी ड्यूटी जारी रहीं।इसके साथ ही मेरे पति,माँ एवं अपनी बहन की सेवा करते हुए खुद संक्रमित हो गई एवं कुछ दिनों के बाद ही मेरे पति का निधन की खबर मुझे मिली।

दक्षिण पूर्व अरब सागर पर 16 मई के आसपास बन सकता है एक चक्रवात

वर्षा की आपबीती सुनकर CM हुए भावुक, प्रशंसा करते हुए कहा मानवता मिसाल

इस दौरान मैं कोविड मरीजों के ड्यूटी में ही थी। पति के इस तरह असमय मौत हो जानेसे मैं पूरी तरह अंदर से टूट चुकी थी। फिर मैं ससुराल जाकर पति के दसगात्र कार्यक्रम में शामिल हुई। और मैं पुनः11वे दिन हॉस्पिटल आकर ड्यूटी जॉइन कर ली। ताकि अब कोई भी व्यक्ति अपनों को मत खो सकें।

सास,ननद एवं दोंनो बच्चों को संभालने की जिम्मेदारी

उन्होंने आगे बताया कि पति के गुज़र जाने के बाद बूढ़ी सास,ननद एवं दोंनो बच्चों को संभालने की जिम्मेदारी अब मेरी कंधों पर आ गयी है। मरीजों का इलाज करते करते इस दौरान मैं खुद एवं मेरे दोनो बच्चे भी संक्रमित हो गये। 17 वें दिन बाद ठीक होकर मैंने वापस अपनी ड्यूटी जॉइन कर काम संभाल ली। उन्होंने आगे मुख्यमंत्री से कहा कि परिवार के सभी सदस्य अभी पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

जबलपुर में रेमडेसिविर इंजेक्शन के कालाबाजारी करते हुए दो व्यक्ति गिरफ्तार

वर्षा की आपबीती सुनकर CM हुए भावुक, प्रशंसा करते हुए कहा मानवता मिसाल

सभी हुए भावुक

वर्षा की आपबीती सुनकर मुख्यमंत्री सहित मंत्रिमंडल के तमाम सदस्य भी बेहद भावुक हो गये। मुख्यमंत्री द्रवित होकर नम आँखों से उनके कार्य की प्रशंसा करते हुए मानवता के लिए एक मिसाल बताया। उन्होंने आगे कहा आपने बहुत कुछ खोया है। आप की व्यथा सुनकर मैं द्रवित हो गया हूं। यह लड़ाई लंबी है और आप सभी लोगों के साहस और सहयोग से ही कोविड के खिलाफ लड़ाई को हम जीत पायेंगे। गौरतलब है मुख्यमंत्री ने अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस के मौके पर प्रदेश के चुनिंदा कर्मवीर नर्सो से बातचीत कर उनका हाल चाल जाना। जिसमे बलौदाबाजार – भाटापारा जिलें के पलारी में पदस्थ स्टॉफ नर्स वर्षा गोंडाने भी शामिल थी।

विपदा का यह कार्य निश्चित ही काबिले तारीफ

कलेक्टर ने दी बधाई कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने वर्षा गोंडाने सहित जिले के सभी नर्सो को अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इस विपदा के समय जो कार्य आप कर रहें है, वह निश्चित ही काबिले तारीफ है। आप लोग भी डॉक्टरों की तरह 24 घण्टे निस्वार्थ सेवा भाव से मरीजों की सेवा में लगे है। आप लोगों के सहयोग के बिना यह लडाई जीत पाना लगभग असंभव है। उन्होंने कहा कि मैंने स्वयं अस्पतालों में नर्सों के कार्यों को निकटता से देखा है। इससे बेहद ही प्रभावित हुआ हूँ। उनके निस्वार्थ सेवा कार्यो के समक्ष हम सब का कद बौना है।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/