Home छत्तीसगढ़ वर्चुअल बैठक में राष्ट्रपति-राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त शिक्षको ने लिया भाग

वर्चुअल बैठक में राष्ट्रपति-राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त शिक्षको ने लिया भाग

छत्तीसगढ़ के पुरस्कृत शिक्षक कई सुविधाओं से वंचित

वर्चुअल बैठक में राष्ट्रपति-राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त शिक्षको ने लिया भाग

महासमुंद-छत्तीसगढ़ के राज्य/राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त शिक्षक संगठन की वर्चुअल बैठक में छत्तीसगढ़ के सभी जिले के पुरस्कृत शिक्षको ने भाग लिया।बैठक की अध्यक्षता संगठन के प्रांताध्यक्ष अशोक गिरि गोस्वामी ने किया, संचालन मुन्ना लाल देवदास महासचिव एवम आभार प्रदर्शन जगन्नाथ हिमधर संगठन सचिव ने किया। वर्चुअल मीटिंग की पृर्व तैयारियां गीता देवी हिमधर एवम राम कुमार साहू ने संयुक्त रूप से किया। वर्चुअल बैठक में उपस्थित सभी पुरस्कृत शिक्षको ने अपना विचार रखा।

7 छात्र महासमुंद जिला ग्राम नर्रा के , देश के आकांक्षी जिलों से चयनित 14 छात्रों में

प्रांताध्यक्ष अशोक गिरि गोस्वामी ने संगठन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि संगठन का मुख्य उद्देश्य छत्तीसगढ़ के राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्राप्त शिक्षको ने शिक्षा के क्षेत्र में जो नवाचार किया है, तथा शिक्षा एवम समुदाय के लिए किए गए उल्लेखनीय योगदान का राज्य स्तर पर सामूहिक प्रदर्शन करना है, और पत्र पत्रिकाओं के माध्यम से राज्य के सभी विद्यालय के माध्यम से शिक्षको, विद्यार्थियों, एवम शाला प्रबंधन समितियो तक पहुचना है। ताकि शिक्षको, छात्रों को सरल, सहज ढंग से मुख्य धारा से जोड़ा जा सके ।

ब्लड कैंसर से पीड़ित रिया सिंह के ईलाज में उठ रहे है हाथ Cm चौहान ने दिए 5 लाख

वर्चुअल बैठक में राष्ट्रपति-राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त शिक्षको ने लिया भाग विमान सेवा शुरू होगी बिलासपुर से दिल्ली के लिए 1 मार्च से

इसी प्रकार वर्चुअल बैठक में अन्य बिंदुओं पर चर्चा करते हुए अन्य राज्यो में प्रदेशों में राष्ट्रपति पुरस्कृत/ राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त शिक्षको को जो सुविधाये अन्य राज्य के सरकार दे रही है, अथवा मिलने वाली सुविधाओं को प्रमुखता से शासन स्तर से लागू कराने के लिए शिक्षा सचिव, मुख्य सचिव, शिक्षा मंत्री, मुख्य मंत्री से चर्चा कर लागू करना है।

सीधी बस दुर्घटना पर उच्चस्तरीय बैठक दोषियों को छोड़ा नहीं जाएगा CM चौहान,

प्रांताध्यक्ष गोस्वामी ने बताया कि पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तरांचल,राजस्थान, गुजरात जैसे राज्य में राष्ट्रपति पुरस्कृत शिक्षक को दो वर्ष की सेवावृद्धि, समय पुर्व पदोन्नति, यात्री बसों में किराए में शतप्रतिशत छुट् , सहित अनेक सुविधाये प्रदान की जाती हैं। किन्तु छत्तीसगढ़ के पुरस्कृत शिक्षक इन सुविधाओं से वंचित है। जबकि सब इसके हकदार है।

एल्युमनाई मीट में कालेज दिनों की पुरानी यादों की बारात में खो गए छात्र -छात्राएं

बैठक का संचालन करते हुए मुन्ना लाल देवदास ने कहा कि हम सब उत्कृष्ठ शिक्षक है, जो निरन्तर अनेक रचनात्मक कार्य एवम सेवा कार्य कर रहे हैं, अब हम संगठन के बैनर तले कार्य करे ताकि हमारा कार्य समाज मे स्थान बना सके। राष्ट्रपति द्वारा पुरस्कृत सेवानिवृत्त व्याख्याता आर के श्रीवास्तव , राज्यपाल द्वारा पुरस्कृत व्याख्याता वर्तमान में सहायक संचालक हिमांशु भारतीय, रामकुमार साहू परस राम साहू, फरहाना अली प्राचार्य, आदि ने भी अपने विचार रखें , अंत जगन्नाथ हिमधर संगठन सचिव ने बैठक की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए, बहुत जल्दी वर्चुअल बैठक का प्रस्ताव रखा जिसे सभी ने एकमतेंन स्वीकार किया।

जागरूकता अभियान में सक्रिय भागीदारी निभाने वालो का किया गया सम्मान

वर्चुअल बैठक को सफल बनाने में हिमांशु भारतीय, हितेन्द्र शर्मा,

गीता देवी हिमधर, एतराम साहू,कमलेशर बघेल, सपना सोनी,

केशव राम वर्मा, ईश्वरी कुमार सिन्हा, छबिराम पटेल, नरेश नायक,

राम कुमार साहू, संतोष कुमार साहू, विजय शर्मा, वाय पी गांगुली,

सपना सोनी, एनुराम वर्मा, चोवा राम वर्मा, गोरेलाल गुप्ता, हीरा लाल गोयल का योगदान रहा।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/