Home खास खबर जानलेवा ट्यूमर व् कोरोना मरीज का इमरजेंसी लाइफ सेविंग सर्जरी से बचाई...

जानलेवा ट्यूमर व् कोरोना मरीज का इमरजेंसी लाइफ सेविंग सर्जरी से बचाई जान

रायगढ़ के डॉक्टर राजू डनसेना ने एक बार पुनः अपनी प्रतिभा का परचम लहराया

एमके शुक्ला रायपुर-रांची झारखंड मिशन हॉस्पिटल में भर्ती 65 वर्षीय महिला के शरीर से एक जानलेवा ट्यूमर जो उसके शरीर को हानि पहुचा रहा था उसका डॉक्टरों की टीम द्वारा सफल आपरेशन कर मरीज को नया जीवन-दान दिया गया

मिली जानकारी के अनुसार मिशन हॉस्पिटल में भर्ती 65 वर्षीय महिला पहले से ही कोरोना से संक्रमित थी। अस्पताल में इलाज के दौरान पाया गया कि महिला के शरीर में एक ट्यूमर भी है जो उसके नाक, ऊपर के ज़बरे को प्रभावित कर के आँखो तक जा पहुँचा था। मरीज़ को आईसीयू में देख रहे डॉ राजू डनसेना ने बताया की ट्यूमर की वजह से ना सिर्फ़ साँस लेने में समस्या आ रही थी बल्कि नाकों से काफ़ी ज़्यादा रक्तश्राव भी हो रहा था ।

यह भी पढ़े :-4 दिन के नवजात शिशु को मिला जीवन दान,एक्सचेंज ट्रांस फ्यूजन के माध्यम से

जानलेवा ट्यूमर व् कोरोना मरीज का इमरजेंसी लाइफ सेविंग सर्जरी से बचाई जान

मरीज़ की गम्भीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों की टीम द्वारा सर्जरी का निर्णय लिया गया । डॉक्टरों की टीम में डॉ राजू डनसेना और डॉ अनुज शामिल थे। डॉक्टर राजू डनसेना ने जानकारी दी की मरीज़ की अवस्था में काफ़ी सुधार है और कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आते ही मरीज़ को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा जो की करोना से संक्रमित थी।

यह भी पढ़े:- इंडिया पवेलियन, लंदन डिजाइन प्रदर्शनी का बना प्रायोजक छत्तीसगढ़ राज्य

उक्त आपरेशन में रायगढ़ लोधिया बरमकेला के लखन लाल डनसेना के सुपुत्र डॉ राजू डनसेना ने एक बार पुनः अपनी प्रतिभा दिखाकर यह साबित कर दिया की वैश्विक महामारी के समय में मानव सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है। डॉ राजू डनसेना ( रेसिडेंसी मेडिकल ऑफिसर, आईसीयू क्रिटिकल केयर) एवं डॉ अनुज कुमार (मैक्सिलोफ़ेशल) के द्वारा जानलेवा ट्यूमर का सफल ऑपरेशन मिशन हॉस्पिटल रांची झारखंड में किया गया।