Home क्राइम जीवतरा में हुए अंधे कत्ल का हुआ खुलासा,बेटा ही निकला पिता का...

जीवतरा में हुए अंधे कत्ल का हुआ खुलासा,बेटा ही निकला पिता का हत्यारा

जाॅच दौरान पता चला कि मृतक जब भी शराब व नशा करता था

Mahasamund:-सिटी कोतवाली अंतर्गत ग्राम जीवतरा Jivtra में 24 जून को हुये अंधे कत्ल blind murder का खुलासा किया गया।इस मामले में मृतक का पुत्र ही निकला पिता का हत्यारा। पुलिस के द्वारा घटना में प्रयुक्त लोहे का राॅड एवं मृतक द्वारा पहने गये घडी का पट्टा (चैन) जप्त कर आरोपी के खिलाफ अपराध/धारा 302 भादवि के तहत् कार्यवाही की गई। 

कार्यालय पुलिस अधीक्षक से मिली जानकारी के मुताबिक़ सिटी कोतवाली को 24 जून को सुचना मिली की 23 जून के दरम्यानी रात को रिखीराम साहू Rikhiram sahu (36) निवासी जिवतरा गाँव के शोभाराम साहू के मकान के सामने मुख्य सडक किनारे खुन से लथपथ मृत अवस्था में पड़ा हुआ है।

इस पर सिटी कोतवाली महासमुन्द में अपराध/धारा 302 भादवि पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया। पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला के द्वारा उक्त सूचना को गंभीरता से लते हुये थाना सिटी कोतवाली व सायबर सेल की टीम को आरोपी की पतासाजी कर गिरफ्तार करने के लिए निर्देशित किया।

बैंक ऑफ बडौदा में हुए चोरी का किया गया खुलासा, 04 आरोपी पुलिस के गिरफ्त में –

जीवतरा में हुए अंधे कत्ल का हुआ खुलासा,बेटा ही निकला पिता का हत्यारा

थाना सिटी कोतवाली व सायबर सेल की टीम एवं डाॅग स्क्वाड महासमुन्द जीवतरा में पहुचकर निरीक्षण कर मृतक के बारे में अलग-अलग टीम गठित कर जानकारी एवं परिवार संबंधि, भूमि बटवारा संबंधि एवं मृतक के निजी जीवन के संबंध में जानकारी एकत्र किया गया। जाॅच दौरान पता चला कि मृतक जब भी शराब व नशा करता था तो घर के सदस्य के साथ आये दिन उनके घर के सामने गाली गलौच व झगडा लडाई करता था।

23 जून को रात्रि करीब रात्रि 10-11 बजे मृतक अपने बडे बेटे डोगेश्वर साहू एवं छोटे लडके चन्दू उर्फ चन्देश्वर साहू के घर सामने गवाहों द्वारा देखा गया था। पुलिस की टीम को छोटे लडके चन्दू उर्फ चन्देश्वर साहू पर संदेह होने लगा। जिसको छोटे लडके चन्दू को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ प्रारंभ किया गया।

आरोपी ने बताया कि हम लोग दो माॅ के चार भाई है तथा मेरे पिता रिखीराम साहू के द्वारा हम चारों भाईयों को जीवतरा में डेढ-डेढ एकल जमीन बटवारा में दिये है इस वर्ष में 12 काठा में खेती करने के लिए अपने नाम में स्टाॅप पेपर में लिखा पढी करवाया हूॅ ।10 काठा जमीन में जोताई करने के अलावा मेरे पिता के द्वारा 02 काठा का जमीन जिसमें जोताई व बोवाई हो चुकी थी मै पुनः उस 02 काठा जमीन मै पुनः जोताई बोवाई कर दिया था ।

ग्राम छीबर्रा में हुए हत्या के आरोपी को चंद घंटे में किया गया गिरफ्तार

जीवतरा में हुए अंधे कत्ल का हुआ खुलासा,बेटा ही निकला पिता का हत्यारा

फर्जी फ़ोन कॉल से आवेदक रहे सावधान,तत्काल करे सूचित पुलिस को

घटना की शाम खेत काम करके घर आया रात में 07-08 बजे अपने परिवार के साथ खाना खाकर सो गया कि रात गरीब 11-11.30 बजे मेरे पिता मेरे घर के सामने आकर मेरे दो काठा जमीन में धान बोया है कहकर गंदी गंदी गाली गलौच करने लगा। मै घर अन्दर गया और एक लोहे का राॅड लेकर आया और जान से मारने के नियत से अपने पिता के सिर के पीछे ताकत से राॅड से मारा जिससे वह जमीन में गिरकर मर गया।

उड़ीसा से राजस्थान जा रही 280 किलो गांजा जप्त,03 तस्कर किए गए गिरफ्तार

उक्त कार्यवाही पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला के मार्गदर्शन में अति. पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भुरकर साहू एवं अनु.अधिकारी (पुलिस) महासमुन्द कल्पना वर्मा के निर्देशन में थाना कोतवाली प्रभारी सिध्देश्वर प्रताप सिंह, सायबर सेल प्रभारी संजय सिंह राजपूत, योगेश कुमार सोनी, कपिश्वर पुष्पकार,प्रकाश नंद, ललित चन्द्रा, प्रवीण शुक्ला,टीकाराम सारथी ,मिनेश ध्रुव ,चम्पलेश ठाकुर, शुभम पाण्डेय, रवि यादव, अभिषेक राजपूत, कामता आवडे, लाला राम कुर्रे एवं थाना सिटी कोतवाली के टीम द्वारा की गई। 

हमसे जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द

भाषा बदले »