Home छत्तीसगढ़ रायपुर में अंर्तराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने CAIT ने सांसद सोनी को सौपा...

रायपुर में अंर्तराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने CAIT ने सांसद सोनी को सौपा ज्ञापन

रायपुर स्थित हवाई अड्डा जिसका निर्माण आधुनिक मानक तथा अंर्तराष्ट्रीय हवाई अड्डे के अनुरूप किया गया है

Assigned memo

रायपुर-कुणाल राठी

रायपुर- कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के प्रदेश अध्यक्ष अमर परवानी, कार्यकारी अध्यक्ष मंगेलाल मालू, विक्रम सिंहदेव, महामंत्री जितेंद्र दोषी, कार्यकारी महामंत्री परमानंद जैन, कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल, प्रवक्ता राजकुमार राठी ने बताया कि आज राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पारवानी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंड़ल ने सांसद सुनील सोनी से मुलाकात कर रायपुर हवाई अड्डे को अंर्तराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाये जाने के लिए मंत्री, नगर विमानन मंत्रालय, आवास एवं शहरी   मंत्री हरदीप एस. पुरी के नाम ज्ञापन सौंपा।

अध्यक्ष पारवानी ने सांसद सोनी को अवगत कराया कि छत्तीसगढ़ प्रदेश एक उभरता हुआ विकाशसील प्रदेश है जिसने बहुत ही कम समय में राष्ट्रीय एवं अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनायी है। छत्तीसगढ़ के प्रदेश मुख्यालय रायपुर में स्थित हवाई अड्डा जिसे स्वामी विवेकानंद हवाई अड्डा के नाम से जाना जाता है जिसमें वर्तमान में केवल घरेलू विमान सेवा की सुविधा ही उपलब्ध है। यहां से देश के लगभग सभी प्रमुख शहरों में सीधे विमान सेवा उपलब्ध है।

राजमाता सिंधिया की स्मृति में प्रधानमंत्री ने जारी किया 100 रु. का सिक्का

cait
cait

स्थापना के 20 वर्ष बाद भी आज तक प्रदेशवासियों को अंर्तराष्ट्रीय विमान की सुविधा प्रदेश से सीधे उपलब्ध नहीं है। प्रदेश में लंबे समय से प्रदेशवासियों की यह  मांग जायज रही है प्रदेश के राजधानी रायपुर स्थित हवाई अड्डा जिसका निर्माण आधुनिक मानक तथा अंर्तराष्ट्रीय हवाई अड्डे के अनुरूप किया गया है, इसे अंर्तराष्ट्रीय हवार्ह अड्डे बना दिया जावे।

वित्त मंत्री ने की 73 हज़ार करोड़ रुपए के प्रोत्साहन पैकेज की घोषणा

उन्होनें आगे कहा कि रायपुर शहर को इंटरनेशनल एयरपोर्ट मिलने से प्रदेश वल्र्ड मैप में आ जायेगा और इससे प्रदेश के टूरिज्म को भी गति मिलेगी। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देश में पर्यटन को बढ़ावा देने की बात कहीं है और भारत में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए अनेक योजनाएं बनायी है । छत्तीसगढ़ में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का देना इन योजनाओ को पूरा करने का एक माध्यम हो सकता है । ज्ञापन सौंपने के दौरान अमर पारवानी सहित राम मंधान एवं भरत जैन उपस्थित रहे।

90 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना को दिया पटखनी कोविड हॉस्पिटल से मिला स्वास्थ्य लाभ

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com