Home छत्तीसगढ़ तालाब स्वच्छता जन जागरूकता अभियान 2022 का आज दसवां दिन

तालाब स्वच्छता जन जागरूकता अभियान 2022 का आज दसवां दिन

बच्चों को जोड़कर उन्हें पर्यावरण संरक्षण एवं तालाब स्वच्छता के लिए जागरुक किया जा रहा है

तालाब स्वच्छता जन जागरूकता अभियान 2022 का आज दसवां दिन

Mahasamund:- तालाब स्वच्छता जन जागरूकता अभियान 2022 का आज दसवां दिन है नगर के पर्यावरण प्रेमी, एवं समाजसेवी संस्थाओं द्वारा पर्यावरण संरक्षण करने के उद्देश्य से तालाब स्वच्छता जन जागरूकता अभियान 2022 चलाया जा रहा है । दसवें दिन महासमुंद शहर से लगे ग्राम खरोरा के तालाब पर स्वच्छता का कार्य किया गया। अब तक इस स्वच्छता अभियान के तहत तीन तालाब क्रमशः दर्री तालाब, महामाया तालाब और खरोरा टामकी तालाब की सफाई कार्य किया है।

अभियान का नेतृत्व कर रहे संस्था हमर भुइयां के स्वच्छता ब्रांड एम्बेसडर नुरेन चन्द्राकर ने बताया कि प्रदेश स्तर में जन सहभागिता से चलाए जा रहे इस अनूठे अभियान को आमजनों द्वारा सराहा जा रहा है, साथ ही इस अभियान से प्रेरित होकर अन्य गाँव के तालाबों की भी सफाई कार्य की जा रही है। इस स्वच्छता कार्य में ग्राम के युवा साथियों एवं विशेषकर बच्चों को जोड़कर उन्हें पर्यावरण संरक्षण एवं तालाब स्वच्छता के लिए जागरुक किया जा रहा है।

तालाबों को स्वच्छ एवं प्रदूषण मुक्त करने का पांच दिवसीय अभियान का हुआ समापन

तालाब स्वच्छता जन जागरूकता अभियान 2022 का आज दसवां दिन

तालाब स्वच्छता जन जागरूकता अभियान 2022 का आज दसवां दिन

ग्राम खरोरा के संवेदना समूह के अध्यक्ष जितेंद्र चन्द्राकर द्वारा ग्राम खरोरा के युवा साथियों को घर व आसपास के बच्चों सहित इस तीन दिवसीय खरोरा तालाब स्वच्छता अभियान में शामिल होने की अपील की गई है, जिससे बच्चो में नैतिक मूल्य का विकास हो सके।

रक्तवीरों को प्रमाण पत्र देकर किया गया सम्मानित

इस स्वच्छता के कार्यक्रम में हमरभुइँया के नुरेन चंद्राकर, संवेदना ग्रुप से जितेंद्र चंद्राकर,शिक्षक पर्यावरण संरक्षक समूह से ओम प्रकाश चन्द्राकर, महावीर फाउंडेशन से रविन्द्र जैन,परिवर्तन फाउंडेशन से सुनील साहू, तालाब संरक्षण संघ से किशोर साहू, द एन्जॉय ग्रुप से

योशी चन्द्राकर, विश्वनाथ (शिवा) चन्द्राकर, मौर्य चन्द्राकर, सुशांत चन्द्राकर, ग्राम खरोरा के

विष्णु राम चंद्राकर,मेमन चंद्राकर,हेमू चंद्राकर देवदत्त चंद्राकर,पन्ना बांधे,सोनदत्त,

सिया राम साहू, आर्यन, रजत,समीर ,योगी मुख्य रूप से उपस्थित रह कर

तालाब की स्वच्छता में अपनी सहभागिता दर्ज़ करायी है।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द