Home खास खबर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के निधन पर आश्रित को 24 घंटे में अनुकंपा नियुक्ति...

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के निधन पर आश्रित को 24 घंटे में अनुकंपा नियुक्ति पत्र जारी

इस वर्ष तत्काल नियुक्ति पत्र जारी करने का यह प्रदेश का संभवतः पहला मामला है

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के निधन पर आश्रित को 24 घंटे में अनुकंपा नियुक्ति पत्र जारी

मंडला-बीजाडांडी परियोजना के आंगनबाड़ी केंद्र कटंगी की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ममता बडगैया का कोरोना महामारी से 18 मई को दुःखद निधन हो गया। उन्हें स्वास्थ्य ठीक न होने और सांस लेने में दिक्कत होने के कारण बीजाडांडी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया जहां इन्हें आक्सीजन सपोर्ट भी दिया गया लेकिन आक्सीजन लेवल कम होने के कारण इन्हें मंडला रेफर कर दिया गया जहां 18 मई की शाम को इनका निधन हो गया। ग्राम कटंगी निवासी ममता बड़गैया के परिवार में पति सहित 2 बेटे और 2 बहुए हैं।

कलेक्टर हर्षिका सिंह ने पीड़ित परिवार को तत्काल सहायता मुहैया कराने के निर्देश जारी कर दिए हैं। कलेक्टर ने बताया कि ममता बड़गैया के आश्रित को 24 घंटे के भीतर अनुकंपा नियुक्ति प्रदान कर दी गई है। आवश्यक कार्यवाही एवं संवेदनशीलता के आधार पर महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा इस वर्ष तत्काल नियुक्ति पत्र जारी करने का यह प्रदेश का संभवतः पहला मामला है।

स्कूल शिक्षा विभाग अंतर्गत अनुकंपा नियुक्ति के नियमों में शिथिलीकरण

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के निधन पर आश्रित को 24 घंटे में अनुकंपा नियुक्ति पत्र जारी

1984 में भर्ती हुई बड़गैया एक कर्तव्यनिष्ठ कार्यकर्ता रही। उन्होंने कोरोना संकट के दौरान किल कोरोना अभियान सहित महिला एवं बाल विकास विभाग के अन्य नियमित कार्य भी लगन एवं इमानदारी से संपन्न किया। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ममता बडगैया जब तक स्वस्थ थी उन्होंने किल कोरोना सर्वे, हितग्राहियों को घर-घर जाकर पोषणाहार वितरण किया, साथ ही दूसरों के लिए स्वयं मास्क बनाकर वितरित किए एवं कोरोना महामारी से बचाव के लिए लोगों को लगातार जागरूक करने का कार्य किया। बीजाडांडी परियोजना अधिकारी मनीषा ने बताया कि ममता एक संवेदनशील कार्यकर्ता के रूप में जानी जाती थी।

कहीं फुल तो कहीं चाॅकलेट दिए जा रहें हेल्मेट धारी वाहन चलानें वालों को

जिला कार्यक्रम अधिकारी श्वेता तड़वे ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार महिला एवं बाल विकास विभाग का अमला कोरोना योद्धा घोषित है। इसी प्रकार कोरोना संक्रमण से मृत्यु होने पर शासन ने उनके आश्रित को अनुकंपा नियुक्ति का प्रावधान भी किया है। 18 मई को ममता बड़गैया के निधन के पश्चात 19 मई को उनके परिवार द्वारा अनुकंपा नियुक्ति के लिए आवेदन किया गया था जिस पर अविलंब कार्यवाही करते हुए परियोजना अधिकारी बीजाडांडी द्वारा उनकी आश्रित बहु कीर्ति बडगैया को कटंगी आंगनबाड़ी केंद्र की कार्यकर्ता पद पर नियुक्ति आदेश जारी किया गया। जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा बताया गया कि ममता बड़गैया को शासन के नियमानुसार राहत राशि प्रदान करने के लिए आवश्यक कार्यवाही प्रारंभ कर दी गई है।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/