Home Uncategorized जिला में लॉकडाउन की खबर है महज़ अफवाह-कलेक्टर जैन

जिला में लॉकडाउन की खबर है महज़ अफवाह-कलेक्टर जैन

जमाखोरों के खिलाफ दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश Instructions given for strict action against hoarders

जिला में लॉकडाउन की खबर है महज़ अफवाह-कलेक्टर जैन
fail foto

बलौदाबाजार- कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने निकट भविष्य में जिला में लॉकडाउन होने संबंधी कुछ मीडिया में आई खबरों का खण्डन करते हुए इसे महज़ अफवाह बताया है। उन्होंने इसे जमाखोरों और मुनाफाखोरों की साजिश बताते हुये ऐसे आपराधिक तत्वों के विरुद्ध आज से ही कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए है।

उन्होंने कार्यपालिक मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारियों से वीसी के जरिये चर्चा कर असामजिक तत्वों को कानून के दायरे में लाने को कहा है। उन्होंने स्पष्ट किया है कि लॉकडाउन के हालात फिलहाल नहीं हैं। जब भी इसे लगाने की नौबत आयेगी,उसके पूर्व लोगों को सूचित की जाएगी। उन्होंने जमाखोरों के झांसे में न आने की अपील आम नागरिकों से की है।

ओमिक्रोन वेरिएंट के मामले महाराष्ट्र,दिल्ली,राजस्थान सहित देश के 26 राज्य में

जिला में लॉकडाउन की खबर है महज़ अफवाह-कलेक्टर जैन

लॉक डाउन एक महत्वपूर्ण प्रशासनिक उपाय है तथा राज्य सरकार के निर्देशानुसार इसे अंतिम विकल्प के रूप में लागू किया जायेगा। कलेक्टर ने यह जरूर कहा है कि कोरोना दोगुनी गति से जिले में पैर पसार रहा है। लोग-बाग इसे सावधानीपूर्वक और गंभीरता से लें। भीड़-भाड़ में जाने से बचें,मास्क पहनें और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करते रहें तो कोरोना को हमले का मौका ही नहीं मिलेगा और लॉकडाउन की जरूरत हैं नहीं पड़ेगी।

जमाखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश

खाद्य,नापतौल,राजस्व एवं नगरीय निकाय विभागों को सँयुक्त टीम बनाकर कार्रवाई के दिए निर्देश कलेक्टर श्री जैन ने आज सुबह ही खाद्य,नापतौल,राजस्व एवं नगरीय निकाय विभागों को सँयुक्त टीम बनाकर कार्रवाई करनें के निर्देश दिए है। उन्होंने इसके लिए टीम भी गठित कर दी। आज शाम तक कार्रवाई कर रिपोर्ट देने कहा है। उन्होंने कहा कुछ लोग इस विपरीत समय का फायदा उठाने के फिराक में है। जिलें में किसी भी तरह की खाद्य सामग्री की कमी नही है। जिले के सभी नागरिक जागरूक एवं सतर्क रहे और अफवाहों से दूर रहें।

सांसद ने तैयारियों का लिया जायजा

बलौदाबाजार- लोकसभा सांसद सुनील सोनी ने सँयुक्त जिला कार्यालय के सभागार में बैठक कर कोविड-19 से बचाव संबंधित तैयारियों का जायजा लिया है। इस दौरान भाटापारा विधायक शिवरतन शर्मा,कलेक्टर सुनील कुमार जैन,पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार झा,अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता,सँयुक्त कलेक्टर योगिता देवांगन जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ खेमराज सोनवानी एवं सिविल सर्जन डॉ राजेश अवस्थी उपस्थित रहें।

RPF यात्रियों की सुरक्षा के साथ रेलवे की संपत्तियों के प्रति निभाई है अपनी जिम्मेदारी

जिला में लॉकडाउन की खबर है महज़ अफवाह-कलेक्टर जैन

इस बैठक में सांसद सोनी ने कोविड प्रोटोकॉल को कड़ाई से पालन करवाने एवं टीकाकरण और रैंडम टेस्टिंग पर जोर देने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए है। साथ ही उन्होंने कोविड हॉस्पिटल में सिलेंडरों,दवाइयां, बिस्तर, टेस्टिंग, टीकाकरण,ऑक्सीजन प्लांट के संबंध में जानकारी लिए। उन्होंने विशेष रूप से बच्चों के टीकाकरण एवं 10 जनवरी से होने वाले बूस्टर डोज के तैयारियों के संबंध में भी विस्तृत जानकारी ली है। इसके साथ ही सिविल हॉस्पिटल भाटापारा में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का भी निर्णय लिया गया है।

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द