Home छत्तीसगढ़ जिला के सभी जनपद पंचायत मुख्यालय पर होगा रोजगार मेला का आयोजन

जिला के सभी जनपद पंचायत मुख्यालय पर होगा रोजगार मेला का आयोजन

कोविड-19 से मृत 231 प्रकरणों के लिए आर्थिक अनुदान सहायता राशि स्वीकृत
fail foto

महासमुन्द -कलेक्टर  डोमन सिंह के निर्देश पर जिले के युवाओं तथा महिलाओं को रोजगार तथा स्व-रोजगार से विभिन्न गतिविधियों में जोड़ने के लिए जिला के प्रत्येक विकासखण्ड में रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में  जिला कौशल विकास प्राधिकरण के सहायक संचालक अशोक साहू ने बताया कि जिले में संकल्प परियोजना अंतर्गत कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय एवं प्रशासकीय विभाग द्वारा रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा।

होली के त्यौहार को रंगीन करने के लिए हर्बल गुलाल बनाने में जुटी महिलाओ का समूह

इनमें जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र, ग्रामोद्योग विभाग तथा जिला अन्त्यावसायी निगम द्वारा प्रधानमंत्री स्वरोजगार सृजन कार्यक्रम और मुख्यमंत्री स्व-रोजगार योजनांतर्गत हितग्राहियों के प्रकरण तैयार कर ऋण वितरण करने की कार्रवाई की जाएगी। इसी तरह दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के तहत् जिले से संबंधित पीआईए के माध्यम से कौशल प्रशिक्षण के लिए युवाओं का चिन्हांकन, काउंसिलिंग एवं रोजगार से जोड़ने की कार्रवाई की जाएगी।

डॉ खूबचंद बघेल छत्तीसगढी संस्कृति को बढ़ावा देने के प्रबल पक्षधर रहे है-CM बघेल

राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन द्वारा महिला स्व-सहायता समूह को ऋण, आरएफसीआईएफ वितरण करने एवं उनके द्वारा निर्मित सामग्रियों का विक्रय एवं प्रदर्शन किया जाएगा। रोजगार एवं स्व-रोजगार मार्गदर्शन केन्द्र द्वारा जिले के बेरोजगारों को रोजगार संबंधी जानकारी एवं नियोक्ताओं को आमंत्रित कर रोजगार से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा। लाईवलीवुड काॅलेज एवं प्रधानमंत्री कौशल केन्द्र द्वारा प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना 3.0 अंतर्गत कौशल प्रशिक्षण के लिए युवाओं का चिन्हांकन किया जाएगा।

इंडियन बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड प्राप्त किया सुरक्षित भव: फाउंडेशन ने पूर्व मुख्यमंत्री से

fail foto

ग्वालियर की मासिक “इंगित कथा-गोष्ठी ” में हुई उत्कृष्ट “लघु कथाओं” की प्रस्तुति

आरसेटी बैंक आफ बड़ौदा द्वारा कौशल प्रशिक्षण हेतु युवाओं का चिन्हांकन किया जाएगा, नाबार्ड द्वारा महिला समूह को स्व-रोजगार के लिए आवश्यकतानुसार प्रशिक्षण प्रदान कर स्व-रोजगार स्थापित करने में सहायता प्रदान की जाएगी। इसी तरह जिला कौशल विकास प्राधिकरण द्वारा कौशल प्रशिक्षण के लिए युवाओं का चिन्हांकन, काउंसिलिंग सहित अन्य कार्य किए जाएंगे।

बढ़ती महंगाई,पेट्रोल,डीजल, कृषि कानुन व रसोई गैस की कीमतों को लेकर पुतला दहन

सहायक संचालक साहू ने बताया कि रोजगार मेलें का आयोजन सभी जनपद पंचायत मुख्यालय में किया जाएगा। इनमें 27 फरवरी को जनपद पंचायत बसना में, 03 मार्च को महासमुन्द, 06 मार्च को सरायपाली, 10 मार्च को पिथौरा एवं 12 मार्च को जनपद पंचायत बागबाहरा में रोजगार मेलें का आयोजन किया जाएगा।

नगर पंचायत तुमगांव के दो वार्डो में सिरपुर क्षेत्र के हाथियों ने किया भ्रमण

उन्होंने बताया कि रोजगार मेला स्थल पर जनप्रतिनिधियों के

माध्यम से हितग्राहियों को सामग्री वितरण भी किया जाएगा।

उन्होंने रोजगार मेलें में आने वालें सभी नागरिकों को कोविड-19 के

संबंध में शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने का आग्रह किया है।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/