Home खेल बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेल में भारत ने चौथे दिन तीन पदक जीते

बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेल में भारत ने चौथे दिन तीन पदक जीते

देश के कोने-कोने से भारतीयों ने इन खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के लिए बहुत बधाई दी

Delhi:- भारत ने बर्मिंघम Birmingham में राष्ट्रमंडल खेल 2022 के चौथे दिन तीन पदक जीते। महिलाओं के 48 किग्रा वर्ग में जूडो खिलाड़ी सुशीला देवी Sushila Devi ने रजत पदक, जूडो स्टार विजय कुमार यादव Vijay yadav  ने पुरुषों के 60 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक और भारोत्तोलक हरजिंदर कौर harjinder Kour ने महिलाओं के 71 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक जीता।

3 स्वर्ण, 3 रजत और 3 कांस्य पदक के साथ भारत की पदक तालिका 9 पर पहुंच गई है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और देश के कोने-कोने से भारतीयों ने इन खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के लिए बहुत बधाई दी है।

अपने एक ट्वीट में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा, “आपके इस गजब के प्रदर्शन ने अनगिनत प्रशंसकों का दिल जीता है और लाखों लड़कियों को प्रेरित किया है। भारत को आप पर गर्व है।”राष्ट्रपति ने ट्वीट किया, ‘हरजिंदर कौर को राष्ट्रमंडल खेलों में भारोत्तोलन में कांस्य पदक जीतने के लिए बधाई। उन्होंने इस पोडियम तक पहुंचने के लिए अपने जीवन में कई बाधाओं को पार किया है। उनकी कहानी सबको बहुत प्रेरणा देने वाली है। कामना है कि आने वाले वर्षों में आप और अधिक गौरव प्राप्त करें।

एक अन्य ट्वीट में राष्ट्रपति ने कहा, “विजय कुमार यादव द्वारा अपने पहले ही राष्ट्रमंडल खेलों में प्रेरित करने वाला प्रदर्शन। पुरुषों के 60 किग्रा जूडो में कांस्य पदक जीतने पर आपको बधाई। शुरुआती राउंड्स में आपके दबदबे ने आपकी क्षमताओं का प्रदर्शन किया जिससे आपको पदक मिला। मैं कामना करती हूं कि भविष्य में आपको और कामयाबी मिले।”प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने सुशीला देवी लिकमाबाम, विजय कुमार यादव और हरजिंदर कौर को बधाई दी।

स्वर्ण पदक विजेता को 3, रजत को 2 तथा कांस्य पदक विजेता को एक करोड़ का इनाम

बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेल में भारत ने चौथे दिन तीन पदक जीते
file foto

जागी आँखों का सपना के अलावा पढिए अन्य लघुकथा महेश राजा की

एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा: “सुशीला देवी लिकमाबाम के शानदार प्रदर्शन से बेहद उत्साहित हूं। रजत पदक जीतने पर उन्हें बधाई। उन्होंने उल्लेखनीय कौशल और दृढ़ता का प्रदर्शन किया है। उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं।

“प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “विजय कुमार यादव ने राष्ट्रमंडल खेलों में जूडो में कांस्य पदक जीता है और देश को गौरवान्वित किया है। उनकी सफलता भारत में खेलों के भविष्य के लिए शुभ संकेत है। वे आने वाले समय में सफलता की नई ऊंचाइयों को छूते रहें।”

एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा, “हमारे भारोत्तोलन दल ने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है। इसे जारी रखते हुए हरजिंदर कौर ने कांस्य पदक जीता। इस विशेष उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई। उन्हें उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।”

हमसे जुड़े :

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द

भाषा बदले »