Home छत्तीसगढ़ फ़ूड पॉइज़न मामले में कलेक्टर ने लिया संज्ञान पहुँचे पिथौरा बेहतर इलाज...

फ़ूड पॉइज़न मामले में कलेक्टर ने लिया संज्ञान पहुँचे पिथौरा बेहतर इलाज के दिए निर्देश

दशगात्र भोज खाने से बच्चों सहित कुछ लोगों को फ़ूड पॉइज़न हो गया है

फ़ूड पॉइज़न मामले में कलेक्टर ने लिया संज्ञान पहुँचे पिथौरा बेहतर इलाज के दिए निर्देश

महासमुंद-पिथौरा विकासखंड के समीप के ग्राम अंसुला में बुधवार को दशगात्र भोज खाने से बच्चों सहित कुछ लोगों को फ़ूड पॉइज़न हो गया है। सभी प्रभावितों को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है। जहां सभी की हालत खतरे से बाहर है।  इस बात की जानकारी मिलते ही कलेक्टर डोमन सिंह तुरंत पिथौरा पहुँचे। उन्होंने फ़ूड पॉइज़न से प्रभावित बच्चों और लोगों से बातचीत कर स्वास्थ्य का हालचाल पूछा। चिकित्सकों को सभी के बेहतर उपचार करने कहा। ज़िला पंचायत के सीइओ आकाश छिकारा और एसडीएम पिथौरा भी मौक़े पर थे।

रेल कर्मचारियों को 78 दिनों का मिलेगा बोनस-केन्द्रीय मंत्रिमंडल का निर्यण

फ़ूड पॉइज़न मामले में कलेक्टर ने लिया संज्ञान पहुँचे पिथौरा बेहतर इलाज के दिए निर्देश

जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर अंसुला प्राथमिक शाला के प्रधान पाठक दिलीप साहू की माताजी के निधन के बाद दोपहर दशगात्र के अवसर पर भोज करने अंसुला सहित आसपास के ग्रामीण एवं बच्चे भी शामिल हुए। भोजन करने के कुछ देर बाद अचानक ग्रामीण एवम बच्चों को दस्त व् कुछ को उल्टियां होने लगी थी। इसके बाद आनन फानन में बच्चों एवं ग्रामीणों को पिथौरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया।

MP में बस ऑपरेटरों के 3 माह का टैक्स माफ किया CM चौहान ने

मिली जानकारी में भोज में फुटू (मशरूम) भी बनाया गया था। शायद इसी से फ़ूड पॉइज़निंग की संभावना जतायी जा रही है। स्थानीय डॉक्टर उपचार में लगे है। अब तक 46 ग्रामीणों को स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है सभी का उपचार जारी है। सभी खतरे से बाहर है। डॉक्टरों द्वारा मरीजो को घर वापस जाने की भी अनुमति दे दी गयी है। कुछ लोग एतिहायत के तौर पर रुके हुए है।