Home खास खबर National Energy Conservation अवार्ड मिला राजस्थान को

National Energy Conservation अवार्ड मिला राजस्थान को

स्टेट परफारमेंस अवार्ड ग्रुप -एक की श्रेणी में मिला द्वितीय पुरस्कार

नेशनल एनर्जी कंजर्वेशन National Energy Conservation अवार्ड मिला राजस्थान को

जयपुर- नई दिल्ली के विज्ञान भवन में मंगलवार को National Energy Conservation दिवस के अवसर पर आयोजित भव्य राष्ट्रीय सम्मान समारोह में ऊर्जा संरक्षण हेतु किए गए प्रशंसनीय कार्यो के लिए विद्युत मंत्रालय भारत सरकार द्वारा राजस्थान अक्षय ऊर्जा निगम को स्टेट परफामेर्ंस अवार्ड श्रेणी में नेशनल एनर्जी कंजर्वेशन अवार्ड (द्वितीय) से सम्मानित किया गया। केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह RK Singh के हाथों से यह पुरस्कार राजस्थान अक्षय ऊर्जा निगम के निदेशक (तकनीकी)नरेंद्र सिंह निरवान और अतिरिक्त आवासीय आयुक्त विमल शर्मा ने ग्रहण किया।

देशभर में ऊर्जा संरक्षण के क्षेत्र में Rajsthan द्वारा किए गए बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मिले इस राष्ट्रीय अवार्ड पर प्रतिक्रिया देते हुए अतिरिक्त मुख्य सचिव माइंस, पेट्रोलयम व एनर्जी एवं चेयरमैन अक्षय ऊर्जा निगम Dr. Subodh Agarwal ने बताया कि अन्य प्रदेशों के लिए राजस्थान की अनुकरणीय उपलब्धियों को देखते हुए स्टेट परफोरमेंस श्रेणी में राजस्थान अक्षय ऊर्जा निगम को यह पुरस्कार दिया गया है।

क्वालिटी सर्किल फोरम ऑफ इंडिया द्वारा “गोल्ड अवार्ड” से NMDC DAV पॉलीटेक्निक दंतेवाड़ा सम्मानित

नेशनल एनर्जी कंजर्वेशन National Energy Conservation अवार्ड मिला राजस्थान को

शहर में अवैध होर्डिंग्स, फै्लेक्स लगाने वालों के खिलाफ पालिका चलायेगी अभियान

ACS डॉ. अग्रवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री Ashok Gehlot के दिशानिर्देश, मार्गदर्शन व राजस्थान सौर उर्जा नीति, 2019, राजस्थान पवन व हाईब्रिड नीति, 2019 व राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना, 2019 के क्रियान्वयन से राजस्थान नवीकरणीय उर्जा क्षेत्र में निवेशकों का प्रमुख आकर्षण केन्द्र बन गया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के प्रयासों से ऊर्जा क्षेत्र में नवाचारों के साथ ही ऊर्जा संरक्षण क्षेत्र में विशेष उपलब्धियां अर्जित की गई है।

डॉ. अग्रवाल ने बताया कि राज्य के लिए यह गौरव की बात है कि देश के ऊर्जा क्षेत्र के गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, उत्तरप्रदेश, तमिलनाडू, मध्यप्रदेश, हरियाणा जैसे अधिक ऊर्जा उपभोग वाले राज्यों की श्रेणी में एनर्जी एफिशिएंसी के क्षेत्र में राजस्थान के कुशल प्रबंधन को देखते हुए चयन किया गया है। उन्होंने बताया कि इससे पहले पिछले दिनों केन्द्र सरकार द्वारा जारी ऊर्जा दक्षता क्षेत्र में राजस्थान को front runner प्रदेश के रुप में चुना जा चुका है।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/