Home खेल खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग (अंडर 21) का उद्घाटन किया खेलमंत्री ठाकुर...

खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग (अंडर 21) का उद्घाटन किया खेलमंत्री ठाकुर ने

टूर्नामेंट के 15 से 21 दिसंबर तक होने वाले पहले चरण में कुल 14 टीमें भाग ले रही हैं

दिल्ली-केन्‍द्रीय युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर Anurag Singh Thakur ने पहली बार आयोजित किए जा रहे राष्ट्रीय स्तर की खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग (अंडर 21) का आज नई दिल्ली के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में औपचारिक उद्घाटन किया। इस दौरान खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रामाणिक Nisith Pramaanik और भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरेन्‍द्र बत्रा Narendra Batra और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी शामिल हुए।

खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग में विजेताओं के लिए 30 लाख रुपये, एमवाईएएस से 15 लाख और हॉकी इंडिया की ओर से 15 लाख रुपये का नकद पुरस्कार है।टूर्नामेंट के 15 से 21 दिसंबर तक होने वाले पहले चरण में कुल 14 टीमें भाग ले रही हैं। पहले चरण के दौरान 42 मैच खेले जाएंगे, जबकि दूसरे और तीसरे चरण के मुकाबले अगले साल की शुरुआत में खेले जाएंगे।

7 राज्यों में 143 खेलो इंडिया केंद्र खोलने की मंजूरी दी खेल मंत्रालय ने

खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग (अंडर 21) का उद्घाटन किया खेलमंत्री ठाकुर ने

पहली बार राष्ट्रीय स्तर की खेलो इंडिया Khelo India लीग के आयोजन के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण और हॉकी इंडिया को संयुक्त रूप से बधाई देते हुए, खेलमंत्री ठाकुर ने इन लीगों के महत्व की बात की और कहा, “हमारे सभी एथलीट साल भर बहुत कठिन प्रशिक्षण लेते हैं, लेकिन एथलीटों के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वे प्रतिस्पर्धा का पर्याप्त अनुभव प्राप्त करें यदि उन्हें भविष्य में बड़ी प्रतियोगिताओं के लिए खुद को तैयार करना है। इसलिए पूरे वर्ष एथलीटों को प्रतिस्पर्धा का अनुभव देने के लिए इस तरह की लीग होना महत्वपूर्ण है।”

केदुवा धान उपार्जन केन्द्र में समिति अध्यक्ष किसानों को उपलब्ध करा रहे हैं भोजन

खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग (अंडर 21) का उद्घाटन किया खेलमंत्री ठाकुर ने
IOA अध्यक्ष बत्रा ने कहा कि हॉकी को भारत के हर हिस्से में ले जाने के मामले में लीग चमत्कार करेगी। मेरा मानना ​​है कि यह एक बड़ी पहल है। पिछले 5-6 वर्षों में एसएआईऔर युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय का समर्थन बहुत बड़ा रहा है और इस सकारात्मक रवैये ने इस साल ओलंपिक में हॉकी के लिए बहुत अच्छा परिणाम प्राप्त करने में मदद की है।” खेलमंत्री अनुराग ठाकुर और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने लीग के शुभारंभ से पहले युवा खिलाड़ियों के साथ बातचीत की।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/

Translate »