Home छत्तीसगढ़ बढ़ती महंगाई को लेकर धरसींवा विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा के नेतृत्व में...

बढ़ती महंगाई को लेकर धरसींवा विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन

मोदी सरकार आम जनता की जेबों पर डाका डालने का काम कर रही है- विधायक अनीता योगेंद्र शर्मा

बढ़ती महंगाई को लेकर धरसींवा विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन

एमके शुक्ला-रायपुर:-बढ़ती महंगाई को लेकर धरसींवा विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा के नेतृत्व में विधानसभा चौक में किया गया धरना प्रदर्शन किया गया। प्रदेश कांग्रेस के निर्देश एवम जिला कांग्रेस कमेटी ब्लाक कांग्रेस कमेटी के संयुक्त आह्वान पर शुक्रवार सुबह 11 बजे विधानसभा चौक स्थित आदर्श पेट्रोल पंप के समीप पेट्रोल, डीजल मूल्य वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन किया गया।

धरसींवा विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा ने इस प्रदर्शन के दौरान कहा कि पिछले 13 महीनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में क्रमश: 25.72 व 23.93 रुपए की बढ़ोतरी हुई है। इस साल के पिछले 5 महीने में लगभग 42 से 43 बार पेट्रोल व डीजल के दामों में वृद्धि हुई है। केंद्र की भाजपा सरकार के द्वारा की जा रही जनता की इस लूट के खिलाफ हमारे कांग्रेस कायकर्ताओं के साथ आज पेट्रोल पंपों के सामने प्रतीकात्मक विरोध कर बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग कर रही हु।

रसोई गैस की बढ़ती हुई कीमत को लेकर महिला कांग्रेस का धरना प्रदर्शन

बढ़ती महंगाई को लेकर धरसींवा विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ में अब तक आज 64.2 मि.मी. औसत वर्षा की गई दर्ज

उन्होंने कहा कि कोरोना जैसे भयंकर माहमारी के समय जब आम जनता को सरकार से कुछ रियायत की आवश्यकता थी ऐसे समय मे पेट्रोल और डीजल जिसकी कीमत में वृद्धि से दैनिक उपयोग में आने वाली हर वस्तु की कीमतों में वृद्धि हुई है इसलिए मोदी सरकार पेट्रोल डीजल की बढ़ी हुई दरों को वापस लेकर जनता को राहत देने का काम करे अन्यथा जनता समय आने पर सबक सिखाने कमर कसके तैयार बैठी है।

जिला कांग्रेस कमेटी रायपुर ग्रामीण के अध्यक्ष ऊधो वर्मा ने कहा कि कोरोना काल में पहले से आर्थिक तंगी से जूझ रहे नागरिकों को भाजपा की मोदी सरकार ने ईंधन की मूल्यवृद्धि से महंगाई के दलदल की ओर गहरा धकेल दिया है।
देश में महंगाई 73 वर्ष में सबसे उच्च स्तर पर है।

बढ़ती महंगाई,पेट्रोल,डीजल, कृषि कानुन व रसोई गैस की कीमतों को लेकर पुतला दहन

बढ़ती महंगाई को लेकर धरसींवा विधायक अनिता योगेंद्र शर्मा के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव एवं पूर्व जनपद अध्यक्ष राजेंद्र पप्पू बंजारे ने कहा कि पेट्रोल व डीजल के दाम में बेतहाशा वृद्धि के साथ ही रसोई गैस के दाम भी आसमान छूने लगे हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में बढ़ोत्तरी से परिवहन लागत बढ़ रही है जिसका असर खाद्यान्न की डिलिवरी पर पड़ रहा है जिससे खाद्य सामग्री महंगी हो रही है। इससे घरों का बजट बिगड़ रहा है। सीमित आय वालों का महंगाई ने जीना मुश्किल कर दिया है। वहीं केंद्र की भाजपा सरकारें राहत देने के बजाय अनर्गल बातें कर रहीं हैं

पूर्व जनपद सदस्य एवं कांग्रेस जोन प्रभारी जयंत साहु ने बताया कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण ही महंगाई आसमान छू रही है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें 2014 के मुकाबले कम होने के बावजूद इसका लाभ आम जनता को नहीं दिया जा रहा है।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से इस प्रदर्शन में पूर्व जनपद अध्यक्ष लोकेश्वरी वर्मा, जनपद सदस्य इंदर साहू, कांग्रेस कमेटी के संयुक्त महामंत्री रंजीत गायकवाड , सचिव खेम देवांगन- भीखू वर्मा, सेक्टर प्रभारी अरुण लहरी, सकरी सरपंच संतोष पाल, विनोद कोशले,नामदेव पाल, अलख पाल, संतराम नारंग, घनश्याम पाल, पूनम घृतलहरे, लक्की दिवाकर, कमल नारायण साहू, मोहित जांगड़े, भुनेश्वर पाल, चेतन, जागेश्वर, सहित कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हुए।

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/