Home छत्तीसगढ़ लोकल ट्रेन शुरू करने की मांग को लेकर BJP प्रतिनिधि मंडल ने...

लोकल ट्रेन शुरू करने की मांग को लेकर BJP प्रतिनिधि मंडल ने ADRMसे की मुलाकात

लोकल ट्रेन शुरू करने की मांग को लेकर BJP प्रतिनिधि मंडल ने ADRMसे की मुलाकात

एमके शुक्ला-रायपुर- भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने आज एडीआरएम रायपुर अहलुवालिया से मुलाकात कर तत्काल लोकल ट्रेनें तत्काल प्रारंभ करने की मांग की,उक्त जानकारी देते हुए प्रचार प्रसार मंत्री राजकुमार राठी ने बताया कि लोकल ट्रेन के ना चलने की वजह से रायपुर से दुर्ग, भाटापारा से रायपुर, नेवरा-तिल्दा से रायपुर आने वाले यात्रियों को 10 रुपए की जगह पर 100 रुपए से अधिक खर्च करना पड़ रहा है क्योंकि यात्रियों को मजबूरी में राजधानी के आस-पास के इन शहरों में जाने के लिए लंबी रुट की ट्रेनों का सहारा लेना पड़ रहा है जिसके लिए रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य है जबकि देश के अलग-अलग हिस्सों में ज़रूरत और मांग के हिसाब से लोकल ट्रेनें चलाई जा रही है।

जिला अध्यक्ष सुंदरानी ने इस संदर्भ में विस्तृत रूप से चर्चा करते हुए एक वैकल्पिक मार्ग भी बताया जिस पर वर्तमान में चल रही ट्रेनों में डोंगरगढ़ से कोरबा व रिवर्स रिटर्न के लिए 2 कोच अतिरिक्त लगाए जाए जिसमें केवल छत्तीसगढ़ के ही रहवासी सफर करेंगे।

नमूनों की जांच रिपोर्ट निगेटीव आई जिले में बर्ड फ्लु की पुष्टि नहीं 

लोकल ट्रेन शुरू करने की मांग को लेकर BJP प्रतिनिधि मंडल ने ADRMसे की मुलाकात
सांकेतिक फ़ाइल् फोटो

समाज को बुराइयों से बचाए रखना हम सब की है नैतिक जिम्मेदारी-गृह मंत्री साहू

प्रतिनिधि मंडल में श्रीचंद सुंदरानी, राजकुमार राठी, गोरेलाल नायक, दूजे खंडेलवाल, खत्पति सोनी,मंजुल मयंक श्रीवास्तव, किशोरचंद नायक, अमलेश सिंह मौजूद रहे। ADRM अहलुवालिया ने इस विषय पर GM बिलासपुर से चर्चा कर तत्काल सफल निष्कर्ष निकालने का आश्वाशन दिया है।

गौरतलब है कि राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों की वजह से लोकल ट्रेन को बंद कर दिया गया था लेकिन अब कोरोना की रफ़्तार कम होने के साथ ही वैक्सीन आ जाने के बावजूद इन ट्रेनों को चालू नहीं किया जा रहा है जिसका खामियाज़ा कम दूरी के शहरों में सफर करने वाले यात्रियों को करना पड़ रहा है।

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com