उपभोक्ता अब किसी भी गैस एजेंसी से कनेक्शन लेने के लिए होगे स्वतंत्र

गैस वितरकों और आयल कम्पनी के अधिकारियों के साथ हुई बैठक

बलौदाबाजार- कलेक्टर सुनील कुमार जैन के निर्देश पर सयुंक्त कलेक्टर एवं खाद्य शाखा की प्रभारी लवीना पांडेय और फ़ूड अफसर चित्रकान्त ध्रुव ने आज सभाकक्ष में जिले के घरेलू गैस संचालकों और ऑयल कम्पनी के अधिकारियों की बैठक ली।  बैठक में बलौदाबाजार शहर में आस-पास के गैस वितरकों द्वारा नया कनेक्शन जारी करने एवं होम डिलीवरी करने सहित अन्य शिकायतों की सुनवाई की गई।

घरेलू गैस सिलेंडर का व्यावसायिक उपयोग करने पर 5 सिलेंडर किया गया जप्त

उपभोक्ताओं का हित सर्वोपरि

ऑयल कम्पनी के अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि इसमें उपभोक्ताओं का हित सर्वोपरि है। उपभोक्ता अपनी सुविधानुसार किसी भी वितरक से गैस कनेक्शन ले सकते हैं। कनेक्शन लेने में क्षेत्र विशेष की बाध्यता नहीं है। इसके अलावा सभी घरेलू गैस वितरक अपने व्यवसाय स्थल पर कनेक्शन स्थान्तरण सम्बन्धी सूचना एवं प्रक्रिया प्रदर्शित करेंगे और अपने कार्यक्षेत्र में ही अपनी एजेंसी का प्रचार-प्रसार करेंगे। स्थान्तरण सम्बन्धी आवेदन का तत्काल निराकरण होना चाहिए।

कम्पनी के अफसरों ने यह भी बताया कि उज्ज्वला कनेक्शन धारियों की सुविधा के लिए कनेक्शन बदलने पोर्टल तैयार किया जा रहा है। बहुत जल्द उज्ज्वला कनेक्शन भी ट्रांसफर किये जा सकेंगे। इंडियन ऑयल, हिंदुस्तान पेट्रोलियम एवं भारत पेट्रोलियम कम्पनी के सेल्स अफसर और सभी फ़ूड इंस्पेक्टर इस अवसर पर उपस्थित थे।

गैस एजेन्सी में खाद्य विभाग का छापा, सिलेण्डर वितरण में मिली गड़बड़ी

मुख्यमंत्री 27 को सिमगा में

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार 27 दिसम्बर को बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के तहसील मुख्यालय सिमगा आएंगे। इस दिन दोपहर 2 बजे से 3 बजे तक सिमगा में आयोजित बाबा गुरू घासीदास जयंती समारोह में मुख्य अतिथि होंगे। निर्धारित दौरा कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री 27 तारीख को दोपहर 1 बजे जांजगीर-चाम्पा जिले के पामगढ़ से हेलीकाप्टर द्वारा रवाना होकर 1.45 बजे सिमगा पहुंचेंगे। वे यहां दोपहर 2 बजे से 3 बजे तक बाबा गुरू घासीदास जयंती के अवसर पर आयोजित समारोह में शामिल होंगे और 3.30 बजे बीरगांव जिला रायपुर के लिए रवाना होगे

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com

WatsApp :-FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

Twitter :-DNS11502659

Facebook :-dailynewsservices