Home छत्तीसगढ़ गिरौदपुरी मेले की तैयारी का लिया जायजा कलेक्टर व एसपी ने

गिरौदपुरी मेले की तैयारी का लिया जायजा कलेक्टर व एसपी ने

बाबा गुरू घासीदास की तपोभूमि गिरौदपुरी में आगामी 24 से 26 फरवरी तक विशाल मेले का आयोजन किया जाएगा.

गिरौदपुरी मेले की तैयारी का लिया जायजा कलेक्टर व एसपी ने

बलौदाबाजार-कलेक्टर रजत बंसल और एसपी दीपक झा ने आज गिरौदपुरी का दौरा कर मेले के लिए की जा रही प्रशासनिक तैयारी का जायजा लिया। बाबा गुरू घासीदास की तपोभूमि गिरौदपुरी में आगामी 24 से 26 फरवरी तक विशाल मेले का आयोजन किया जाएगा। लाखों की संख्या में राज्य के विभिन्न जिलों सहित देश-विदेश से श्रद्धालु यहां जुटते हैं।

कलेक्टर-एसपी ने विभिन्न स्थलों को दौरा करके बारीकी से व्यवस्था से संबंधित विषयों पर विचार-विमर्श किया। प्रमुख रूप से उन्होंने मंदिर परिसर, जैतखाम, विश्रामगृह, पार्किंग एरिया,सुरक्षा,लाइटिंग,हाईमास्क, पेयजल,दर्शनार्थियों के ठहरने की व्यवस्था आदि का स्थल निरीक्षण किया और पुराने अनुभवों के आधार पर इससे और अच्छी व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कम्यूनिटी टाॅयलेट और संवेदनशील स्थानों पर सीसीटीव्ही लगाने को भी कहा है।

तहसीलदार, नायब तहसीलदार को सौंपे गए नवीन प्रभार

गिरौदपुरी मेले की तैयारी का लिया जायजा कलेक्टर व एसपी ने

गिरौदपुरी धाम में तीन दिवसीय गुरूदर्शन मेला का आयोजन 24 फरवरी से

अन्नपूर्णा दाल-भात केन्द्र सहित दुकानों के लिए जगह निर्धारण सहित विभिन्न विषयों पर मेला प्रबंधन से जुड़े लोगों से भी विचार-विमर्श किया गया। उन्होंने गिरौदपुरी से लगभग 7 किलोमीटर दूर छाता पहाड़ और इससे आगे पंचकुण्डी स्थल में भी आवश्यक व्यवस्था करनें के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए है। इसके अतिरिक्त वीवीआईपी मूवमेंट को देखते हुए अतिरिक्त अस्थायी हेलीपैड तैयार करने कहा गया है। सफाई की व्यवस्था को पहले बेहतर करने के निर्देश सीएमओं कसडोल एवं जनपद सीईओ कसडोल को दिए है।

इस अवसर पर मेले समिति से जुड़े सदस्य,स्थानीय जनप्रतिनिधि गण,वन मण्डलाधिकारी मयंक अग्रवाल,अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता, जिला पंचायत सीईओ हरिशंकर चौहान,सँयुक्त कलेक्टर मिथलेश डोंडे,मेला अधिकारी एसडीएम कसडोल भूपेन्द्र अग्रवाल, गिरौदपुरी एसडीएम राम रतन दुबे सहित तैयारी से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी गण उपस्थित थे। नये एसीडीएम कार्यालय का किया निरीक्षण इस दौरान कलेक्टर-एसपी ने अस्थायी तौर संचालित पर ग्राम पंचायत भवन में बनाये जा रहे नये एसीडीएम कार्यालय का भी निरीक्षण कर जायजा लिया।

हमसे  जुड़े :-

आपके लिए /छत्तीसगढ़/महासमुन्द