शासकीय सेवकों की पदोन्नति का सर्वसम्मत समाधान शीघ्र निकालेंगे CM चौहान

आर्थिक स्थिति बेहतर होते ही शासकीय सेवकों को मिलेंगे सभी लाभ-मुख्यमंत्री शिवराज चौहान

भोपाल-मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में शासकीय सेवकों की पदोन्नति का सर्वसम्मत समाधान शीघ्र ही निकाला जाएगा। कोरोना के कारण प्रदेश की अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो गई थी, जो अब धीरे-धीरे सुधर रही है, आर्थिक स्थिति बेहतर होते ही सभी शासकीय सेवकों को उनके रूके हुए पूरे लाभ मिलेंगे।

शासकीय कर्मचारियों को जनवरी माह में ही मिलेगा वार्षिक वेतन वृद्धि व् एरियर्स

मुख्यमंत्री ने मंत्रालयीन कर्मचारी संघ द्वारा मंत्रालय वल्लभ भवन प्रांगण में आयोजित नववर्ष मिलन समारोह में कर्मचारियों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री का मंत्रालयीन कर्मचारी संघ ने अभिनंदन भी किया। इस दौरान संघ के अध्यक्ष सुधीर नायक, शिव चौबे,आलोक वर्मा, राजकुमार पटेल आदि उपस्थित थे। सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव  विनोद कुमार भी उपस्थित थे।

कर्मचारी सरकार के अभिन्न अंग है

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कर्मचारी सरकार के अभिन्न अंग हैं तथा शासन की सभी जनकल्याणकारी योजनाओं तथा कार्यक्रमों का क्रियान्वयन कर्मचारियों के माध्यम से ही होता है। आत्मनिर्भर म.प्र. का रोडमैप तैयार है। नए वर्ष में हम सब संकल्प लें कि इसे तेजी से क्रियान्वित कर म.प्र. को आत्मनिर्भर तथा देश में अग्रणी बनाएंगे।

जिला कार्यालय एवं अधीनस्थ राजस्व विभाग में डेढ़ दर्जन कर्मचारियों की हुई पदोन्नति

कर्मचारी संघ के अध्यक्ष सुधीर नायक ने कहा कि यह प्रदेश का सौभाग्य है कि कोरोना काल में शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के मुख्यमंत्री बने। अपनी कुशल प्रशासनिक क्षमता से दिन-रात काम करते हुए प्रदेश को कोरोना के संकट से बचाया है। कर्मचारी संघ के अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री कर्मचारियों के हित में निरंतर कार्य कर रहे हैं। उनके नेतृत्व में प्रदेश ने लगातार प्रगति की है। जब प्रदेश का इतिहास लिखा जाएगा तो मुख्यमंत्री चौहान के पहले के काल और बाद के काल की तुलना की जाएगी।

सभी जायज मांगे पूरी होंगी

मुख्यमंत्री चौहान से कर्मचारियों ने रूकी हुई पदोन्नति करने, रुका हुआ महंगाई भत्ता और वेतन वृद्धि देने, कर्मचारियों के लिए स्वास्थ्य बीमा लाभ तथा सभी कर्मचारियों को 03 उच्चतर वेतनमान दिए जाने की मांग की। मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि कर्मचारियों की सभी जायज मांगें पूरी की जाएंगी। प्रारंभ में मुख्यमंत्री द्वारा मंत्रालय में मंत्रालयीन कर्मचारी संघ द्वारा बनाए गए स्वास्थ्य सतर्कता केन्द्र का शुभारंभ किया। इस केन्द्र में स्वास्थ्य जांच के लिए ऑक्सीमीटर, बी.पी. मशीन, ग्लूकोमीटर, वेपराइजर, थर्मल स्कैनर आदि रखे गए हैं।

हमसे जुड़े :–dailynewsservices.com

WatsApp FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

TwitterDNS11502659

Facebookdailynewsservices