Home छत्तीसगढ़ 25 प्रकरण की सुनवाई राज्य महिला आयोग के द्वारा की गई

25 प्रकरण की सुनवाई राज्य महिला आयोग के द्वारा की गई

महिला आयोग की पहल से एक जोड़े का हुआ पुर्नमिलन

25 प्रकरण की सुनवाई राज्य महिला आयोग के द्वारा की गई

रायपुर-छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक ने आज दूसरे दिन रायपुर के शास्त्री चौक स्थित आयोग कार्यालय में महिलाओं से सम्बंधित 25 प्रकरणों की सुनवाई की। सुनवाई के दौरान एक प्रकरण में एक जोड़े का पुनर्मिलन हुआ, जिसमें दोनों पक्षों ने अपनी लिखित शर्तें बनाई और दोनों ने सहमति देते हुये अपने अपने हस्ताक्षर किये। महिला आयोग द्वारा दोनों को समझाइश दी गई कि दोनों राजीखुशी से अपना जीवन-यापन करें। आयोग ने प्रकरण को समाप्त नहीं करते हुए 2 माह की निगरानी के लिये रखा है।

भारत में बनी कोविड-19 वैक्सीन दुनिया के 71 देशों तक पहुंची

25 प्रकरण की सुनवाई राज्य महिला आयोग के द्वारा की गई

रायपुर-देवभोग जाने वाले NH के सम्बन्ध में सांसद साहू ने लोकसभा में मांगी जानकारी

कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय प्रकरण के मामले में आपसी राजीनामा से प्रकरण को नस्तीबद्ध किया गया। वहीं उपस्थित अधिकारियों को यह सुनिश्चित कराया गया कि विश्वविद्यालय में आंतरिक परिवाद समिति का गठन तत्काल करें और आंतरिक परिवाद समिति गठन प्श्चात उसका पोस्टर अपने परिसर में आवश्यक रूप् से लगवाये।

51 करोड़ रुपये के फर्जी बिलों का कारोबार जयपुर में स्टेट GST एंटीइवेजन की कार्यवाही

एक प्रकरण में समझाइश दी गई कि सेवा में निम्नता या स्थानांतरण और अनियमितता से बचने के लिये महिला आयोग ना आयें। विभागीय सेवा में कमी होने पर या तबादला होने पर विभागीय प्रक्रिया के तहत उच्चाधिकारी को शिकायत किया जा सकता है। ऐसा न करते हुए महिला आयोग में शिकायत की है, जो महिला आयोग के अधिकार क्षेत्र का नहीं होने के कारण प्रकरण को नस्तीबद्ध किया गया है। आयोग ने कई पक्षकारों के उपस्थित नहीं होने पर कड़ी नाराजगी जताई और संबंधित क्षेत्र की पुलिस के माध्यम से उपस्थिति सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। इस तरह से आयोग द्वारा 25 प्रकरणों की सुनवाई की

हमसे जुड़े :–https://dailynewsservices.com/