Home छत्तीसगढ़ खाद्य विभाग का कंट्रोल रूम सवेरे 8 बजे से रात्रि 8 बजे...

खाद्य विभाग का कंट्रोल रूम सवेरे 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक होगा संचालित –

प्रवासी खाद्य मित्र एप से मोबाइल पर पंजीयन की सुविधा

khaaskhbar

रायपुर:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में लॉकडाउन अवधि में खाद्यान्न भण्डारण आपूर्ति एवं वितरण के समुचित इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। खाद्य विभाग द्वारा आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता, भण्डारण, वितरण की मॉनिटरिंग के साथ ही राज्य के प्रवासी श्रमिकों और व्यक्तियों को निःशुल्क खाद्यान्न उपलब्ध कराने के लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। यह कंट्रोल रूम जिला पंचायत रायपुर में 25 मार्च 2020 से संचालित किया जा रहा है। इस राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम का दूरभाष क्रमांक 0771-2882113 है। यह कंट्रोल रूम अब सुबह 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक संचालित किया जाएगा.

यह भी पढ़े :खाद्य विभाग ने स्पष्ट किया बंद नही होंगे एपीएल राशनकार्ड पढ़े पूरी खबर –

 राशनकार्डविहीन व्यक्तियों एवं प्रवासी श्रमिकों को निःशुल्क खाद्यान्न देने के लिए एन्ड्राईड मोबाइल एप पर पंजीयन की सुविधा दी गई है। कोई भी व्यक्ति गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से मोबाइल पर प्रवासी खाद्य मित्र एप डाउनलोड कर आसानी से अपने एवं परिवार के सदस्यों का पंजीयन कर सकते हैं। इसके अलावा खाद्य विभाग की जनभागीदारी वेबसाइट https://khadya.cg.nic.in/citizen/citizenhome.aspx में भी ऑनलाईन पंजीयन किया जा सकता है। कंट्रोल रूम में प्रवासी श्रमिकों को पंजीयन के बारे में भी जानकारी दी जाएगी। कोई भी व्यक्ति कंट्रोल रूम के दूरभाष पर फोन करके वांछित जानकारी प्राप्त कर सकता है.


राज्यपाल से ऐतिहासिक बुढ़ा तालाब में श्री बूढ़ा देव की मूर्ति स्थापित करने का किया आग्रह

रायपुर:राज्यपाल अनुसुईया उइके से आज यहां राजभवन में राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक) छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष भवानी सिंह मरकाम ने सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने राज्यपाल से बूढ़ा तालाब में आराध्य बूढ़ादेव की मूर्ति स्थापित करने का आग्रह किया.

राज्यपाल उइके ने इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। भवानी सिंह ने बताया कि 600 साल पहले बूढ़ा तालाब का निर्माण आदिवासी राजा रायसिंह द्वारा किया गया था और उनके द्वारा आराध्य  बूढ़ा देव जी के नाम बूढ़ा तालाब का नाम रखा गया था। बूढ़ा तालाब में स्वामी विवेकानन्द जी की मुर्ति स्थापित है, उसी प्रकार आदिवासी समाज के दर्शन के लिए बूढ़ादेव जी का विशाल मुर्ति स्थापित किया जाना चाहिए.

जुडीए हमसे :-***

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU