Home छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री की विशेष पहल पर केन्द्र सरकार अब लेगी 28.1 लाख मीट्रिक...

मुख्यमंत्री की विशेष पहल पर केन्द्र सरकार अब लेगी 28.1 लाख मीट्रिक टन चावल-

सेन्ट्रल पूल में छत्तीसगढ़ का कोटा 24 लाख मीट्रिक टन से बढ़ाकर किया गया 28.1 मीट्रिक लाख टन-

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल_ 3
फाइल फोटो

रायपुर :मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की विशेष पहल पर केन्द्र सरकार ने छत्तीसगढ़ से सेन्ट्रल पूल में चावल लेने का कोटा 24 लाख मीट्रिक टन से बढ़ाकार 28.1 लाख मीट्रिक टन कर दिया है। छत्तीसगढ़ से अब सेन्ट्रल पूल में एफसीआई 28.1 लाख मीट्रिक टन चावल लेगी.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री और केन्द्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान को पत्र भेजकर छत्तीसगढ़ से सेन्ट्रल पूल में 31 लाख मीट्रिक टन चावल लेने का अनुरोध किया था। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में के़न्द्रीय खाद्य मंत्री से मिलकर छत्तीसगढ़ का कोटा बढ़ाने का अनुरोध किया था। मुख्यमंत्री के अनुरोध पर केन्द्र सरकार ने छत्तीसगढ़ से चावल लेने का कोटा बढ़ा दिया है.

यह भी पढ़े :बाहर से आए मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार की पहल-

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने बताया कि छत्तीसगढ़ में खरीफ विपणन वर्ष 2019-20 में किसानों से 83 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी की गई है। छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से वितरण के बाद शेष चावल को केन्द्रीय पूल में लेने का अनुरोध केन्द्र सरकार से किया गया था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश के किसानों के हित में केन्द्रीय पूल में चावल का कोटा बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास करते रहे। मुख्यमंत्री की इस पहल पर केन्द्रीय खाद्य मंत्रालय द्वारा छत्तीसगढ़ से 24 लाख मीट्रिक टन से बढ़ाकर 28.1 लाख मीट्रिक टन चावल लेने की स्वीकृति दी गई है.

स्वच्छता कमाण्डो की सेवा अवधि में 6 माह की वृद्धि

हमसे जुड़े:

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU