पुलिस विभाग के कोरोना वाॅरियर्स का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

टाउन हाॅल में आयोजित एक दिवसीय शिविर में दो सौ तिरासी पुलिस अफसरों का परीक्षण

33-7175

महासमुंद-टाउन हाॅल में आयोजित एक दिवसीय शिविर में283 पुलिस अफसरों का परीक्षण किया गया, किसी में भी कोविड 19 से पीड़ित होने के लक्षण नहीं मिले.

कोविड 19 के संक्रमण काल में सबसे अधिक खतरा उन अधिकारी-कर्मचारियों पर मंडरा रहा है जो मौके पर जाकर आपातकालीन सेवाएं प्रदाय रहे हैं। ऐसे ही पुलिस विभाग के कर्मठ योद्धाओं के लिए राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत यूपीएचसी नयापारा के अनुभवी चिकित्सकीय दल द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ एसपी वारे के निर्देशानुसार आयोजित हुए इस एक दिवसीय स्वास्थ्य जांच शिविर में पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों सहित कुल 283 ने कोविड 19 की जांच कराई। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक किसी में भी कोविड 19 से संक्रमित होने जैसा कोई लक्षण नहीं दिखाई दिया।

http;-नगर पालिका वालों की कोविड स्क्रीनिंग में सभी मिले तंदुरस्त-

33-8175

http;-एम्स व् मेकाहारा अस्पताल के ऊपर हेलीकाप्टर से फ्लाई पास्ट कर फूलों की बारिश की

इस दौरान 26 प्रकरणों में आरडी किट भी उपयोग में लाते हुए मौके पर ही शंका समाधान किया गया। साथ ही रक्तचाप और मधुमेह जैसी बीमारियों के लिए भी जांच नमूने परखे गए और चिकित्सकीय परामर्श दिया गया।

सीएमएचओ डाॅ वारे सहित जिला कार्यक्रम प्रबंधक संदीप ताम्रकार शिविर में उपलब्ध व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डाॅ वारे ने कोविड 19 की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य अमले को सोशल डिस्टेन्सिंग और सैनिटाइजर कर नियमित इस्तेमाल करने व् जांच कराने आए पुलिसकर्मियों से हाल-चाल भी पूछा।

इस दौरान स्वास्थ्य अमले से चिकित्सा अधिकारी डाॅ अल्विया अराबा, ग्रामीण चिकित्सा सहायक आरके सोनकर, स्टाफ नर्स प्रार्थना दयाल, फार्मासिस्ट यशवंत साहू, लैब तकनीशियन ओम प्रकाश पटेल व निकुलाश सिंह सहित एएनएम  मालती पालकर, सुधा नायक, चंद्रमुखी साव,मनीषा ध्रुव एवं नागेश्वर धीवर का योगदान रहा।

करोड़ों की लागत से बनेगी सड़क विधायक के प्रयास से मिली स्वीकृति