बीपीएल राशन कार्ड बनाने के लिए खाद्य अधिकारी से मुलाक़ात

खाद्य अधिकारी से मुलाक़ात कर जल्द बीपीएल राशन कार्ड बनाने की मांग

33-6175

महासमुन्द-वार्ड क्र.10 के पार्षद व सभापति देवीचन्द राठी ने कोरोना वायरस के दौरान मिले बीपीएल राशन कार्ड बनाये जाने के लिए आए आवेदन को लेकर खाद्य अधिकारी से मुलाक़ात कर जल्द राशन कार्ड बनाने की मांग की है.

सभापति देवीचन्द राठी ने बताया कि कोरोना वायरस के दौरान बी.पी.एल. राशन कार्ड बनाये जाने को लेकर 136 आवेदन अभी तक जिला खाद्य-शाखा में लंबित है जिसको लेकर नपाध्यक्ष प्रकाश चन्द्राकर व पार्षदगण भी शीघ्र बनाये जाने के लिये प्रयासरत है15 दिन पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यपाल को भी पत्र लिखा गया था कि गरीबों का राशन कार्ड नही बन पा रहा है शीघ्र बनाये जाने का आदेश दिया जाए.

http;-राष्ट्रीय पोर्टेबिलिटी योजना ‘एक राष्ट्र, एक राशन कार्ड’ में शामिल हुए पांच नए राज्य

इस विषय को लेकर जिला खाद्य अधिकारी अजय यादव से शनिवार 16 मई को भेट की गई उन्होने भी की आश्वस्त किया कि शासन से मार्गदर्शन आ गया है 2011 की एस.ई.सी.सी. सूची की बाध्यता नही है छत्तीसगढ़ राशन कार्ड नियम 2016 का खंड 8(5) के अनुसार बनाया जा सकता है। अब सभी लंबित गरीबी रेखा में 136 राशन कार्ड शीघ्र बनाये जाने का भरोसा दिलाया है

http;-राशन कार्ड से 65 लाख परिवारों को मिलेगी उपचार सुविधा –

उल्लेखनीय है कि 3 माह से गरीब मजदूर राशन कार्ड को लेकर दर दर की ठोकरे खा रहे है। जिसके कारण उनके घर में चूल्हें नही जल पा रहे है। प्रशासन से शीघ्र मई माह का पी.डी.एफ जारी करने की मांग की गई है। ऐसे मामलों पर प्रशासन को संवेदनशील होना चाहिए।

राम वनगमन पथ तुरतुरिया में पर्यटकों के लिए बढ़ेगी सुविधाए

11 लाख प्रवासी श्रमिक पहुंचाए गये घर 932 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से

हमसे जुड़े;-

Twitter:https:DNS11502659

Facebook https:dailynewsservices/

 WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU