Home देश कोविड-19 का सामुदायिक प्रसार नहीं हुआ है दिल्ली में- गृहमंत्री अमित शाह

कोविड-19 का सामुदायिक प्रसार नहीं हुआ है दिल्ली में- गृहमंत्री अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह

केन्‍द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा है कि राष्‍ट्रीय राजधानी में कोविड-19 का सामुदायिक संक्रमण नहीं है। गृहमंत्री ने आज एक समाचार एजेंसी को दिए साक्षात्‍कार में कहा कि उन्‍होंने इस संबंध में तीन वरिष्‍ठ चिकित्‍सकों के साथ सलाह-मशविरा किया है और उन्‍होंने इससे इनकार किया है। चिकित्‍सकों का कहना है कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है।

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि यह स्थिति इसलिए पैदा हुई, क्‍योंकि सभी नमूनों के परीक्षण किए गए हैं। इससे पहले, तीस प्रतिशत मामले सकारात्‍मक आते थे और यह इसलिए हो रहा था कि अंतिम समय में परीक्षण किए जाते थे।

एनटीपीसी प्रबंधन प्रभावित क्षेत्र के युवाओं को एक माह के भीतर नियुक्ति प्रदान करें-कलेक्टर

केन्‍द्रीय मंत्री ने कहा कि अब सरकार औसतन बीस हजार नमूनों का परीक्षण कर रही है। गृहमंत्री ने दिल्‍ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसौदिया के इस बयान से असहमति जताई कि जुलाई के अंत तक दिल्‍ली में साढे पांच लाख कोविड संक्रमण के मामले होंगे। उन्‍होंने कहा कि मनीष सिसौदिया के बयान से लोगों में डर पैदा हुआ है। गृहमंत्री अमित शाह ने भरोसा जताया कि यह स्थिति नहीं आएगी।

वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि भारत कोरोना वायरस के खिलाफ अच्‍छे तरीके से लड़ा है और देश में संक्रमित लोगों की संख्‍या दुनिया के मुकाबले कम है। गृह मंत्री ने कहा कि केन्‍द्र सरकार ने महामारी से निपटने के लिए कई कदम उठाए हैं।

मणिपुर में 15 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ा

मणिपुर में कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए 15 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार ने लॉकडाउन को 15 दिन और बढ़ाने का निर्णय लिया है.राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 1,092 मामले सामने आ चुके हैं. 30 जून को लॉकडाउन हटाए जाने की संभावना जताई जा रही थी.

मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि अंतर-जिला बस सेवा का संचालन एक से 15 जुलाई के बीच जारी रहेगा और इस दौरान कोविड-19 से संबंधित सभी सुरक्षा दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा. हालांकि, इस दौरान अन्य किसी सार्वजनिक परिवहन के संचालन की अनुमति नहीं रहेगी.

6 जुलाई से हर घर में बजेगी स्कूल की घंटी, ”हमारा घर-हमारा विद्यालय” का शुभारंभ

जुड़िये हमसे :-***

WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU

To Read More News, See At The End of The Page-