अमेरिकी हवाई हमले में ईरान के कुद्स फोर्स प्रमुख कासिम सोलीमनी समेत 7 की मौत

साभार ANI

बगदाद हवाई अड्डे पर अमेरिकी हवाई हमले में ईरान के कुद्स फोर्स प्रमुख कासिम सोलीमनी 7 की मौत हो गई इस मामले में इराकी राज्य टीवी का कहना है कि बगदाद हमले में शीर्ष ईरान कमांडर कासिम सोलेमानी मारे गए है एएफपी समाचार एजेंसी हशेड सैन्य बल का कहना है कि ‘अमेरिका की हड़ताल’ ने बगदाद हवाई अड्डे पर इराक के शीर्ष कमांडरों को मार डाला. समाचार एजेंसी एएफपी ने बताया कि बगदाद के हवाई अड्डे पर हवाई हमले में ईरान के कुलीन बल के प्रमुख जनरल कासिम सोलेमानी की मौत हो गई है।

स्ट्राइक ने लोकप्रिय मोबिलाइज़ेशन फोर्सेस के रूप में जाने जाने वाले मिलिशिया के डिप्टी कमांडर अबू महदी अल-मुहांडिस को भी मार दिया गया है.इस हमले के बाद एसोसिएटेड प्रेस अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बगदाद हवाई अड्डे पर हवाई हमले में वरिष्ठ ईरान और इराक के कमांडरों के मारे जाने के बाद अमेरिकी झंडे वाले की तस्वीर पोस्ट की है.

अमेरिकी राष्ट्रपति के आदेश पर पेंटागन के अधिकारियों ने इस हमले की पुष्टिकी है अमेरिकी मीडिया व्हाइट हाउस द्वारा बताया गया कि राष्ट्रपति के निर्देश पर, अमेरिकी सेना ने ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स-क्वैड्स फोर्स के प्रमुख कासिम सोलेमानी, जो कि अमेरिका द्वारा नामित विदेशी आतंकवादी संगठन है, की हत्या करके विदेश में अमेरिकी कर्मियों की रक्षा के लिए निर्णायक रक्षात्मक कार्रवाई की गई है। व्हाइट हाउस का आगे कहना है कि जनरल सोलीमनी सक्रिय रूप से इराक और पूरे क्षेत्र में अमेरिकी राजनयिकों और सेवा सदस्यों पर हमले की योजना बना रहा था।

हमसे जुड़े :-