Home छत्तीसगढ़ अधिक दर में मदिरा बेचने पर विशेष अभियान चलाकर की गई छापामार...

अधिक दर में मदिरा बेचने पर विशेष अभियान चलाकर की गई छापामार कार्यवाही

कार्यवाही के लिए सक्षम अधिकारियों को भेजा जाएगा प्रस्ताव

फाइल फोटो

रायपुर-आबकारी आयुक्त के निर्देश पर संभागीय उड़नदस्ता रायपुर के नेतृत्व में देशी/विदेशी मदिरा दुकानों में अनियमितता पाये जाने के शिकायतों के मद्देनजर विशेष अभियान चलाकर छापामार कार्यवाही की गई। रविवार को रायपुर के संतोषी नगर की, देशी एवं विदेशी मदिरा दुकान, लभाण्डी की विदेशी मदिरा दुकान, हीरापुर की विदेशी मदिरा दुकान, लाखेनगर की विदेशी मदिरा दुकान और रायपुरा (सरोना) की विदेशी मदिरा दुकानों में आकस्मिक छापामार कार्यवाही की गई।शराब

छापामार कार्यवाही के दौरान संतोषी नगर की देशी एवं विदेशी शराब दुकान और रायपुरा (सरोना) स्थित विदेशी शराब दुकान में शराब का विक्रय शासन द्वारा निधारित दर से अधिक दर पर करते हुए पाये जाने के कारण आबकारी अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। इन दुकानों के आरोपी विक्रयकर्ताओं को सेवा से पृथक करने के लिए सक्षम प्राधिकारी के समक्ष प्रकरण प्रस्तुत किया जाएगा।

डेढ़ करोड़ रूपये मूल्य का अवैध धान जब्त छापामार कार्रवाई में कलेक्टर व एसपी ने दी दबीश

आबकारी विभाग द्वारा गठित टीम में उपायुक्त आबकारी एस.एल.पवार Deputy Commissioner Excise SL Pawar , जिला आबकारी अधिकारी, आर.एल.भारद्वाजRL Bhardwaj , सहायक जिला आबकारी अधिकारी कल्पना राठौरKalpana Rathore  एवं अजय पाण्डेय Ajay Pandey सहित अन्य आरक्षकों की टीम के साथ देशी-विदेशी शराब दुकानों में छापामार की कार्यवाही की गई। आबकारी विभाग के उपायुक्त एवं संभागीय उड़नदस्ता ने बताया कि छापामार कार्यवाही समय-समय पर की जाएगी।

 

प्रयास और एकलव्य आवासीय विद्यालयों में प्रवेश परीक्षा स्थगित

 

रायपुर-प्रदेश में आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग द्वारा संचालित प्रयास और एकलव्य आवासीय विद्यालयों में 14 और 16 जुलाई को आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी गई है। आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रवेश परीक्षा की आगामी तिथि निर्धारित होने पर पृथक से इसकी सूचना दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि प्रयास आवासीय विद्यालय में कक्षा नवमी में प्रवेश के लिए 14 जुलाई को और एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में कक्षा छठवी में प्रवेश के लिए 16 जुलाई को परीक्षा आयोजित होने वाली थी। प्रवेश परीक्षा को आगामी आदेश पर्यन्त तक स्थगित कर दिया गया है।

*** To Read More News, See At The End of The Page-

जुड़िये हमसे :-***
WatsApp https:FLvSyB0oXmBFwtfzuJl5gU